पाकिस्तान का पीएम मोदी को जवाब - हम अपनी मदद के लिए सक्षम, भारत को मदद चाहिए तो तैयार

By: | Last Updated: Sunday, 7 September 2014 12:31 PM
pakistan reaction

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने बाढ़ प्रभावित पाक अधिकृत कश्मीर में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मदद की पेशकश ठुकरा दी है. पाकिस्तान ने कहा कि वो अपनी मदद करने के लिए खुद सक्षम है और उसे किसी की मदद की जरूरत नहीं. इतना ही नहीं पाकिस्तान ने भारत को मदद की पेशकश करते हुए कहा कि अगर उन्हें हमारी मदद की जरूरत है तो हम देने को तैयार हैं.

 

इससे पहले मोदी ने बाढ प्रभावित पाक अधिकृत कश्मीर में राहत कार्यों को चलाने के लिए पाकिस्तान को हर संभव सहायता देने की पेशकश की थी. जम्मू कश्मीर के बाढ प्रभावित क्षेत्रों की स्थिति का जायजा लेने के बाद प्रधानमंत्री ने यह पेशकश की. उन्होंने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में बाढ़ के कारण हुई तबाही पर दुख और व्यथा का इजहार किया.

 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘‘विपदा की इस घड़ी में, प्रधानमंत्री ने क्षेत्र के लोगों के लिए हर संभव सहायता की पेशकश की और कहा कि अगर पाकिस्तान को इसकी जरूरत हो, तो भारत सरकार उन क्षेत्रों के लिए मानवीय सहायता मुहैया कराने को तैयार है.’’ मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर की तरह पाक अधिकृत कश्मीर क्षेत्र के लोग भी बाढ़ के कारण तबाही झेल रहे हैं. यह मानवीय कार्य है और भारत ऐसा कार्य करने में पीछे नहीं रहेगा.