Pakistan successfully test fired new version of Babur Cruise Missile

VIDEO: पाकिस्तान ने बाबर क्रूज मिसाइल के अपडेटेड वर्जन का किया सफल प्रक्षेपण

पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के मुताबिक, बाबर हथियार प्रणाली-1 (बी) द्वारा तैयार की गई इस मिसाइल की मारक क्षमता 700 किलोमीटर है और यह विभिन्न प्रकार के हथियार ले जाने में सक्षम है.

By: | Updated: 16 Apr 2018 08:07 AM
Pakistan successfully test fired new version of Babur Cruise Missile

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने बाबर क्रूज मिसाइल के उन्नत संस्करण का सफलतापूर्वक परीक्षण किया. यह मिसाइल पारंपरिक और गैर पारंपरिक हथियार ले जाने में सक्षम हैं.


इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के मुताबिक, बाबर हथियार प्रणाली-1 (बी) द्वारा तैयार की गई इस मिसाइल की मारक क्षमता 700 किलोमीटर है और यह विभिन्न प्रकार के हथियार ले जाने में सक्षम है.

आईएसपीआर के मुताबिक, "बाबर हथियार प्रणाली-1 (बी) उन्नत किस्म की मिसाइल है, जो आसमान और पानी दोनों जगह अचूक निशान लगा सकती है."



मिसाइल परीक्षण के मौके पर सामरिक योजना प्रभाग के महानिदेशक और दूसरे अधिकारी मौजूद थे. राष्ट्रपति ममनून हुसैन और प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने मिसाइल के सफल परीक्षण के लिए वैज्ञानिकों और इंजीनियरों की तारीफ की.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Pakistan successfully test fired new version of Babur Cruise Missile
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ISIS संग युद्ध समाप्ति के बाद 10 मिनट में एक फाइटर को दी जा रही मौत की सज़ा, पत्नियों को भी नहीं बख्शा जा रहा