पाकिस्तान में शिया मस्जिद पर शक्तिशाली विस्फोट में 40 लोगों की मौत

By: | Last Updated: Friday, 30 January 2015 1:10 PM
pakistan_terrorist attack_mosque_

कराची: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में जुमे की नमाज के दौरान एक शिया मस्जिद पर शक्तिशाली विस्फोट में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 से ज्यादा घायल हो गए.

 

कराची के तकरीबन 470 किलोमीटर उत्तर शिकारपुर के लखी डार इलाके में इस विस्फोट में शिया इमामबारगाह की छत ढह गई. वहां लोग जुमे की नमाज अदा करने के लिए जमा हुए थे.

 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अब्दुल्ला मेहर ने टेलीफोन पर बताया, ‘‘यह इमामबारगाह के अंदर एक बड़ा धमाका था जो किसी रिमोट उपकरण से कराया गया था. विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि अस्थाई इमारत की छत पूरी तरह ढह गई जिससे कई लोगों की मौत हो गई.’’ निजी मीडिया की रिपोटरें में कहा गया है कि यह आत्मघाती हमला हो सकता है.

 

जिला सिविल अस्पताल के डा. शौकत अली ने बताया कि जुमे की नमाज के दौरान हमले में 40 लोगों की मौत हो गई. तकरीबन 50 अन्य घायल हो गए.

 

शिकारपुर के एसएसपी साकिब इस्माईल मेमन ने पत्रकारों को बताया मलबे से बड़ी संख्या में पीड़ितों को निकाला गया है. घायलों में से कई की हालत नाजुक बताई जा रही है.

 

मेहर ने बताया कि विस्फोट स्थल पर अफरातफरी मची थी क्योंकि घायलों की संख्या ज्यादा है और लोगों को निकटवर्ती अस्पतालों में ले जाया जा रहा है.

 

स्थानीय सांसद शहरयार मेहर ने बताया कि इलाके के अस्पतालों में इस तरह की बड़ी आपदा से निबटने के लिए आवश्यक स्टाफ या उपकरण नहीं हैं.

 

मेहर ने कहा, ‘‘हमें जो बताया जा रहा है, इस त्रासदपूर्ण घटना में कम से कम 30 लोगों की पहले ही मौत हो चुकी है और यह संख्या बढ़ सकती है.’’

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pakistan_terrorist attack_mosque_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: mosque Pakistan shia terrorist attack
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017