pakistani_citizen

pakistani_citizen

By: | Updated: 30 Mar 2015 07:28 AM

इस्लामाबाद: संघर्षरत अरब देश यमन में रह रहे 500 प्रवासी पाकिस्तानी रविवार रात पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) से स्वदेश लौटे. 'जियो न्यूज' की रिपोर्ट के अनुसार, पीआईए से स्वदेश लौट रहे यात्रियों के परिजन कराची के जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उन्हें लेने पहुंचे थे. पीआईए का विमान रविवार रात 11.30 बजे कराची पहुंचा.

 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने और विमान यमन भेजने के आदेश दिए हैं, ताकि वहां से शेष पकिस्तानी नागरिकों को भी अगले 48 घंटों में स्वदेश लाया जा सके.

 

शरीफ ने शुक्रवार को यमन स्थित पाकिस्तानी मिशन को राजनीतिक संकट से जूझ रहे अरब देश यमन में फंसे पाकिस्तानी परिवारों को वहां से सुरक्षित निकालने के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए थे.

 

पीआईए के विशेष विमान ने रविवार को यमन के अल-हुदायदाह से उड़ान भरी, जहां बिजली आपूर्ति ठप है और मशीनें भी काम नहीं कर रही, जिसके कारण सभी दस्तावेज संबंधी काम हाथ से करने पड़े.

 

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की प्रवक्ता तसनीम असलम ने रविवार को कहा कि यमन के अदन शहर में 150-200 पाकिस्तानी नागरिक फंसे हुए हैं. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी नौसेना का जहाज भी अदन के लिए रवाना हो चुका है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शहंशाह जायद की तस्वीर बेचने से दुकानदार ने किया मना, मौजूदा किंग मोहम्मद ने की मुलाकात