फ्रांस का बदला, आईएस के दो ठिकानों पर 20 बम बरसाए गए

By: | Last Updated: Monday, 16 November 2015 3:33 AM
Paris attacks: France air strikes hit Islamic State in Raqqa

पेरिस : फ्रांसीसी युद्धक विमानों ने इस्लामिक स्टेट समूह की वास्तविक सीरियाई राजधानी राका पर बम बरसाए और वहां एक कमांड चौकी और प्रशिक्षण शिविर को नष्ट कर दिया. यह जानकारी रक्षा मंत्रालय ने दी है.

 

पेरिस में हुए घातक हमलों के बाद आईएस पर कल पहला हवाई हमला बोला गया. इसके तहत 10 बम बरसाने लड़ाकू समेत 12 युद्धक विमानों ने लक्षित स्थानों पर 20 बम गिराए.

पेरिस: जिस संदिग्ध की तलाश है, पहले उसे छोड़ दिया था- पुलिस 

संदिग्धों के धर दबोचने का सिलसिला जारी है. एएफपी के मुताबिक पेरिस हमलों के सिलसिले में अब तक 12 संदिग्ध पकड़े जा चुके हैं.

 

मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, ‘‘हवाई हमले में जिस पहले ठिकाने को नष्ट किया गया, उसका इस्तेमाल दाईश (अरबी में आईएस का नाम) एक कमांड पोस्ट, जिहादियों की नियुक्ति के केंद्र और हथियारों और युद्ध सामग्री के डिपो के रूप में किया जाता था. दूसरा ठिकाना आतंकियों के प्रशिक्षण शिविर के रूप में प्रयोग किया जाता था.’’

 

मंत्रालय ने कहा कि हवाई हमला बोलने के लिए विमान जॉर्डन और संयुक्त अरब अमीरात से रवाना हुए. ये हमले अमेरिकी बलों के साथ तालमेल करते हुए बोले गए.

 

फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने शुक्रवार रात हुई गोलीबारी और आत्मघाती हमलों के लिए शनिवार को इस्लामिक स्टेट को जिम्मेदार ठहराते हुए इसे ‘युद्धक कृत्य’ करार दिया था. इन हमलों में पेरिस में कम से कम 129 लोग मारे गए थे.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Paris attacks: France air strikes hit Islamic State in Raqqa
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017