पेरिस: जिस संदिग्ध की तलाश है, पहले उसे छोड़ दिया था- पुलिस

By: | Last Updated: Monday, 16 November 2015 3:48 AM

पेरिस: पेरिस हमलों के जिस फरार संदिग्ध की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तलाश की जा रही है, उसे हमलों के कुछ ही घंटे बाद पुलिस ने रोका था और उससे पूछताछ की थी लेकिन पूछताछ के बाद उसे जाने दिया गया था. यह जानकारी चार फ्रांसीसी अधिकारियों ने दी है.

पुलिस ने बेल्जियम सीमा के निकट एक कार को रोका था. इससे कुछ घंटों पहले ही अधिकारियों ने सालेह अब्देसलाम की पहचान फोक्सवैगन पोलो किराए पर लेने वाले व्यक्ति के रूप में कर ली थी जो हमला स्थल पर छोड़ी गई थी.

फ्रांस का बदला, आईएस के दो ठिकानों पर 20 बम बरसाए गए 

अब्देसलाम की अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तलाश की जा रही है. उसके एक भाई ने मध्य पेरिस में आत्मघाती बम विस्फोट किया था और एक अन्य को आखिरकार बेल्जियम में हिरासत में ले लिया गया था.

 

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने हमले के कुछ घंटों बाद शनिवार सुबह एक कार में जिन तीन लोगों को रोका था, उनमें अब्देसलाम भी शामिल था. पेरिस पर हुए हमलों में कम से कम 129 लोग मारे गए थे.

 

तीन फ्रांसीसी पुलिस अधिकारियों और फ्रांस के एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि अधिकारियों ने अब्दलेसलाम को रोका था और उसके पहचान पत्र की जांच की थी और बाद में उसे जाने दिया था.

 

अधिकारियों ने यह बात अपना नाम नहीं बताने की शर्त पर बताई क्योंकि वे जांच संबंधी जानकारी का खुलासा करने के लिए अधिकृत नहीं हैं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Paris attacks: Manhunt for Salah Abdeslam and accomplices
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017