बम की आशंका में खाली कराई गई ब्रिटिश संसद

By: | Last Updated: Monday, 17 November 2014 2:30 PM
Part of British parliament evacuated due to suspicious package: police

लंदन: परिसर में एक ‘‘संदिग्ध पैकेज’’ मिलने पर बम होने की आशंका के चलते सुरक्षाकर्मियों ने ब्रिटिश संसद की घेराबंदी करके इसके एक बड़े हिस्से को आज खाली कराया और सांसदों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया.

 

लंदन मेट्रोपोलिटन पुलिस की प्रवक्ता ने बताया कि संसद भवन के सामने तथा वेस्टमिंस्टर भूमिगत स्टेशन के उपर बने एक कार्यालय को खाली कराया गया और अधिकारियों ने पूरे क्षेत्र की छानबीन की.

 

सांसद कार्यालय, कमेटी रूम और रेस्तरां वाले ‘पोर्टकुलिस हाउस’ के कार्यालयों में जाने के इच्छुक लोगों को भी रोक दिया गया.

 

पोर्टकुलिस हाउस वेस्टमिंस्टर अंडरग्राउंड स्टेशन के ठीक उपर स्थित है और अंडरपास के जरिए पैलेस और वेस्टमिंस्टर से जुड़ा है.

 

‘द टेलीग्राफ’ ने खबर दी कि पुलिस ने कहा कि इमारत खाली कराने का कारण एक ‘‘संदिग्ध पैकेज’’ था, लेकिन इस बारे में न तो ज्यादा जानकारी दी गई और ना ही यह बताया गया कि पैकेज संसद भवन तक कैसे पहुंचा.

 

ब्रिटेन ने अगस्त में आतंकी खतरे का स्तर बढ़ाकर दूसरे शीषर्स्थ स्तर पर कर दिया है जिसका मतलब यह है कि ब्रिटेन पर आतंकी हमले की प्रबल आशंका है. आतंकी हमले की आशंका का स्तर इराक और सीरिया से लौट रहे आईएसआईएस लड़ाकों द्वारा खड़े किए गए खतरे के बाद बढ़ाया गया है, जिन्होंने इन देशों में एक बड़े भूभाग पर कब्जा कर लिया है.

 

ऐसी खबर है कि पश्चिम एशिया में ब्रिटेन के 500 से ज्यादा नागरिक आईएसआईएस लड़ाकों के साथ लड़ रहे हैं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Part of British parliament evacuated due to suspicious package: police
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017