पेशावर के इन छह पिशाचों ने ली थी मासूमों की जान

By: | Last Updated: Thursday, 18 December 2014 2:24 AM
Peshawar Attack: taliban releases the photograph of killer terrorist

नई दिल्ली: यह तस्वीर उन छह दरिंदों की है जिन्होंने पाकिस्तान के पेशावर में स्कूल पर हमला किया था और करीब 141 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इनकी तस्वीरें तहरीक-ए-तालिबान ने जारी की है.

 

तहरीक-ए-तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए इसे जायज ठहराया है. हमले के बाद तहरीक-ए-तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद खोरासानी ने बयान जारी कर कहा, ‘हमने स्कूल को निशाना बनाया है क्योंकि हमारे परिवार पर हमला किया जाता है. हम चाहते हैं कि वे (सेना) हमारे दर्द को महसूस करें.’

आपको बता दें कि दिल्ली से 800 किलोमीटर दूर पेशावर में भारतीय समय के मुताबिक सुबह करीब 11 बजे आतंकियों ने आर्मी स्कूल पर हमला किया. चश्मदीदों के मुताबिक करीब ये 6 आतंकी आर्मी स्कूल में घुसे और छात्रों को बंधक बना लिया. तालिबान द्वारा अंजाम दिए गए नरसंहार में आतंकियों ने आर्मी स्कूल में 132 बच्चों समेत 141 लोगों को मौत के घाट उतारा दिया. वहीं 960 बच्चों को सुरक्षित बचा लिया गया.

 

हालांकि तहरीक-ए-तालिबान के साथी संगठन अफगान तालिबान ने इस कृत्य को ‘गैर इस्लामिक’ करार दिया है. तालिबान के प्रवक्ता ज़बीबुल्लाह मुजाहिद ने एक बयान जारी पीड़ित परिवारों के प्रति हमरदर्दी जताई. मुजाहिद ने कहा, ”जानबूझकर निर्दोष लोगों, बच्चों और महिलाओं को मारना इस्लाम के खिलाफ और अमानवीय है. हर इस्लामिक पार्टी और सरकार को यह बात माननी चाहिए.”

 

खूबसूरत पहाडियों से घिर यह ऐतिहासिक शहर पेशावर पाकिस्तान के नार्थ वेस्ट फ्रंटियर प्रोविंस की राजधानी भी है लेकिन अब पेशावर के इतिहास में इन्होंने एक काला अध्याय जोड़ दिया है.

पेशावर के अस्पतालों में दिल दहलाने वाला मंजर दिखे. बच्चों के शवों और ताबूत को देखकर लोग अपनी आंखों में आंसू नहीं रोक पा रहे थे. पेशावर हमले के बाद पूरे पाकिस्तान में अफरा-तफरी का माहौल रहा. तस्वीरों में देखें- नन्हें ताबूत बहुत भारी होते हैं…

 

पाकिस्तान के इस दुख की घड़ी में भारत ने भी अपनी सद्भाना जाहिर की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पेशावर की घटना को लेकर देशभर के स्कूलों से दो मिनट के मौन का आह्वान किया भारत के दोनों सदनों में भी पाकिस्तान की घटना पर हमदर्दी जताई गई और मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन रखा गया.

 

पाकिस्तान के इतिहास में तहरीक-ए-तालिबान के आतंकवादियों का ये सबसे घिनौना और दिल दहला देने वाला आतंकवादी हमला है इसीलिए तालिबान आज पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा बन चुका है.

 

पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने तहरीक-ए-तालिबान के खिलाफ भले ही आर- पार की जंग का ऐलान कर दिया है लेकिन ये वही तहरीक-ए-तालिबान है जो कभी पाकिस्तान के हाथों की कठपुतली हुआ करता था. आज पाकिस्तान उसी तहरीक ए तालिबान को लेकर खौफ में जी रहा है.

 

यह भी पढ़ें-

#IndiawithPakistan ‘कायरों इस कत्ल को कैसे जायज़ ठहरा सकते हो?’

पेशावर हमला: बुलेटिन करते वक्त रो पड़ी एंकर सनम बलोच 

ABP न्यूज स्पेशल: कौन है तालिबान?

ताहिरा जैसा तो कोई फरिश्ता है ही नहीं 

पेशावर हमले के पीड़ितों को पीसीबी देगा मदद 

पेशावर के स्कूल में हमले के लिए हाफिज सईद ने ठहराया भारत को जिम्मेदार, भारत को दी बदला लेने की धमकी 

ABP न्यूज स्पेशल: मातम की आवाज में डूबा पेशावर  

बिग बी, शाहरूख और आमिर ने तालिबान हमले पर दुख जताया 

हाफिज सईद, जकीउर रहमान लखवी और दाऊद इब्राहिम ये लोग भी सिर्फ बुरे हैं जनाब 

तालिबान अच्छा-बुरा नहीं, इसके खात्मे के लिए जंग लड़ी जाएगी: नवाज़ 

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Peshawar Attack: taliban releases the photograph of killer terrorist
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017