आज से पेट्रोल एक रुपये प्रति लीटर हुआ सस्ता

By: | Last Updated: Tuesday, 14 October 2014 4:52 PM

नई दिल्ली: पेट्रोल के दाम में आज एक रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई. हालांकि, डीजल की कीमतों में चार साल से अधिक समय बाद पहली कटौती के लिए विधानसभा चुनाव खत्म होने तक प्रतीक्षा करनी होगी.

 

सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में एक रपये प्रति लीटर की कटौती की जिसमें स्थानीय बिक्रीकर या वैट शामिल नहीं है. नयी कीमतें आज मध्यरात्रि से प्रभावी होंगी. इससे पहले, कंपनियों ने एक अक्तूबर को पेट्रोल की कीमत में 54 पैसे प्रति लीटर की कटौती की थी.

 

कीमतों में संशोधन कल शाम किया जाना था, लेकिन महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनावों के मद्देनजर आज ही इसकी घोषणा कर दी गई.

 

इंडियन आयल कारपोरेशन के मुताबिक, स्थानीय बिक्रीकर की गणना के उपरांत दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 1.21 रुपये घटकर 66.65 रुपये प्रति लीटर पर आ जाएगी. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 75.73 रुपये से घटकर 74.46 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी.

 

इंडियन आयल ने कहा, ‘‘ पिछली बार कीमत संशोधन के बाद से अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में लगातार नरमी का रख है. हालांकि, मुद्रा की विनिमय दरें कमजोर हुई हैं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PETROL PRICE SLASHED
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017