इंडोनेशिया चीफ ने जताई विमान डूबने की आशंका, मलेशिया ने किया इंकार

By: | Last Updated: Sunday, 28 December 2014 3:46 PM

कुआलालंपुर:  एयर एशिया के लापता विमान की कोई खोज ख़बर नहीं मिली रही है. इंडोनेशिया से सिंगापुर जाने के दौरान रविवार की दोपहर को विमान लापता हो गया. लापता हुए एयर एशिया के विमान में 155 यात्री समेत 162 लोग सवार हैं.

 

संपर्क टूटने से पहले विमान ने रास्ता बदला लिया था. लापता हुए एयर एशिया विमान में सवार यात्रियों के परिजन बहुत परेशान हैं. इंडोनेशिया के सुराबाया एयरपोर्ट पर यात्रियों के परिजन एक दूसरे को ढांढ़स बंधाते दिखाई दिए. एयर एशिया का कहना है कि यात्रियों की तलाश जारी है और एयर एशिया तलाशी अभियान में पूरी मदद कर रहा है.

 

विमान में सवार यात्रियों में कोई भारतीय नागरिक नहीं था. न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक सोमवार सुबह से खोए विमान की तलाश फिर शुरू कर दी गई है. इंडोनेशिया ने रात में जहाज की खोज का ऑपरेशन बंद कर दिया था.

 

मलेशिया के परिवहन मंत्री ने एक बयान में कहा, “सरकार ने लापता विमान को खोजने के लिए एक सैन्य टुकड़ी को इंडोनेशिया भेजा है.” मलेशिया के परिवहन मंत्री ने एयर एशिया के लापता विमान के क्रैश होने और विमान का मलबा मिलने की ख़बरों से इनकार किया है.

 

यह पूछे जाने पर कि क्या एयर एशिया का विमान क्यूजेड 8501 बेलिंतुंग में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, मलेशियाई परिवहन मंत्री लिओ तिओंग ने कहा कि ये ख़बरें गलत हैं. उन्होंने लोगों से कहा कि वे शांत रहें और अपुष्ट ख़बरों पर ध्यान नहीं दें. मंत्री ने कहा कि विमान की तलाश की जा रही है.

 

एक परिवहन अधिकारी ने बताया कि जकार्ता हवाई यातायात नियंत्रक से विमान क्यूजेड-8501 का संपर्क सिंगापुर के स्थानीय समयानुसार सुबह सात बजकर 24 मिनट के ठीक बाद टूट गया था.

 

सिंगापुर नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएस) ने कहा कि जिस समय विमान से संपर्क टूटा, उस समय यह इंडोनेशियाई उड़ान सूचना क्षेत्र (एफआईआर) में था और सिंगापुर-जकार्ता की एफआईआर सीमा से 200 समुद्री मील से अधिक दक्षिणपूर्व में था.

 

स्पेशल: एयर एशिया विमान लापता 

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PLANE IS NOT CRASHED
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017