Police recommend Israeli PM Benjamin Netanyahu be indicted on corruption, bribery charges इजरायल: भ्रष्टाचार के आरोप में नेतन्याहू के खिलाफ केस चलाने की सिफारिश, इस्तीफे से इनकार

इजरायल: भ्रष्टाचार के आरोप में नेतन्याहू के खिलाफ केस चलाने की सिफारिश, इस्तीफे से इनकार

बेंजामिन नेतन्याहू पर हॉलीवुड निर्माता ऑरनॉन मिलकैन से रिश्वत लेने का और इजराइल के प्रमुख अखबार को फायदा पहुंचाने का आरोप है.

By: | Updated: 14 Feb 2018 09:58 AM
Police recommend Israeli PM Benjamin Netanyahu be indicted on corruption, bribery charges
यरूशलम: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. उनके खिलाफ केस दर्ज करने की सिफारिश की गई है. लेकिन पीएम नेतन्याहू ने कहा है कि वो इस्तीफा नहीं देंगे. इस्राइल में पुलिस ने जांच के बाद सिफारिश की है कि नेतन्याहू को कथित भ्रष्टाचार के दो मामलों में अभ्यारोपित किया जाए.

दरअसल बेंजामिन नेतन्याहू पर हॉलीवुड निर्माता ऑरनॉन मिलकैन से रिश्वत लेने का और इजराइल के प्रमुख अखबार को फायदा पहुंचाने का आरोप है. इजरायली पुलिस ने इन दो मामलों में उनपर भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत केस दर्ज करने की सिफारिश की है.

अब अटॉर्नी जनरल तय करेंगे कि नेतन्याहू पर केस चले या नहीं. केस की सिफारिश के बाद बेंजामिन नेतन्याहू पुलिस पर बरसे. उन्होंने कहा, ‘’पिछले कुछ सालों में करीब 15 मामलों में मेरे ऊपर जांच चली है. उन मामलों में कुछ नहीं हुआ, इसमें भी कुछ नहीं होगा.’’ नेतन्याहू ने साफ किया है कि वह इस्तीफा नहीं देंगे और जिम्मेदारी से अपना काम करते रहेंगे.

वहीं, न्याय मंत्री आयलेत शाकेड ने कहा कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को जिन अपराधों के तहत अभ्यारोपित किया गया है, उनमें इस्तीफा देने की बाध्यता नहीं है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Police recommend Israeli PM Benjamin Netanyahu be indicted on corruption, bribery charges
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शहंशाह जायद की तस्वीर बेचने से दुकानदार ने किया मना, मौजूदा किंग मोहम्मद ने की मुलाकात