यमन के राष्ट्रपति सउदी अरब पहुंचे, सउदी अरब ने विद्रोहियों पर बमबारी की

By: | Last Updated: Friday, 27 March 2015 2:45 AM

रियाद: यमन के संकटग्रस्त राष्ट्रपति अबेद्रोबो मंसूर हादी आज रियाद पहुंचे जो उनके शासन को खतरा पैदा कर रहे शिया विद्रोहियों के खिलाफ एक गठबंधन का नेतृत्व कर रहा है. इसके साथ ही सउदी अरब ने हादी के समर्थन में आज विद्रोहियों पर हवाई हमले कर बमबारी की.

 

सउदी प्रेस एजेंसी के अनुसार हवाईअड्डे पर हादी की अगवानी सउदी रक्षामंत्री बिन सलमान ने की जो हुती शिया विद्रोहियों के खिलाफ करीब एक दर्जन देशों के सैन्य अभियान को देख रहे हैं.

 

यमन में शिया विद्रोहियों के खिलाफ अभियान के तहत सउदी नीत अरब गठबंधन ने आज हवाई हमले किए, जबकि ईरान ने आगाह किया कि यमन में हस्तक्षेप एक ‘‘खतरनाक’’ कदम है. ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने यमन में सउदी अरब के सैन्य हस्तक्षेप की आज निन्दा की और क्षेत्र में सभी देशों से आग्रह किया कि वे अपने पड़ोसी के अंदरूनी मामलों से दूर रहें.

 

मोरक्को भी यमन में सैन्य कार्रवाई के लिए सउदी गठबंधन में शामिल हो गया है. सउदी अरब के गृह मंत्री ने आज सीमा पर सुरक्षा कड़ी करने के आदेश दिए.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: President Hadi leaves Yemen as Saudi-led raids continue
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017