प्रिंस हैरी-मेगन मार्कल: जानिए पूरी प्रेम कहानी, कितनी अलग होंगी ये नई दुल्हन

प्रिंस हैरी-मेगन मार्कल: जानिए पूरी प्रेम कहानी, कितनी अलग होंगी ये नई दुल्हन

प्रिंस हैरी की शादी एक हॉलीवुड एक्ट्रेस मेगन मार्कल से होने जा रही है. इस खबर की पुष्टी लंदन के शाही परिवार ने खुद की है.

By: | Updated: 29 Nov 2017 02:15 PM
Prince Harry and Meghan Markle: Know How love became reached on engagement point

लंदन: ऐसे वक़्त में जब बादशाहों के नाम-ओ-निशान मिट रहे हैं, ब्रिटिश शाही परिवार की लोकप्रियता की तूती दुनिया में बोलती है और अब जब इस शाही परिवार में जल्द ही शहनाई गूंजने वाली है तो इसकी चर्चा पूरी दुनिया में कैसे न हो. महारानी एलीजाबेथ द्वितीय के पोते प्रिंस हैरी की शादी होने जा रही है. ब्रिटिश शाही परिवार की तरफ से कहा गया है कि ये शादी अगले साल मई में होगी.


आइए जानते हैं कि प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल की पूरी प्रेम कहानी और नई बहू अब तक की दूसरी बहुओं से कितनी अलग होंगी.


प्रिंस हैरी की शादी हॉलीवुड एक्ट्रेस मेगन मार्केल से होने जा रही है. इस खबर की पुष्टि शाही परिवार ने खुद की है. आपको बता दें कि दोनों की सगाई हाल ही में हुई है. खास बात ये है कि प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे.


कौन है शाही परिवार की नई बहू 


मेगन मार्कल ब्रिटिश शाही घराने की अब तक की कई बहुओं से अलग हैं. जो बातें उन्हें दूसरी बहुओं से जुदा बनाती हैं वो ये हैं कि वो न सिर्फ अदाकारा हैं बल्कि अमेरिकी भी हैं. वो तलाकशुदा होने के अलावा अमेरिकी-अफ्रीकी नस्ल की है.गोरे पिता और काली मां की औलाद हैं. मेगन मार्कल  हॉलीवुड स्टार हैं. उनका पूरा नाम राशेल मेगन  मार्कल  है. उन्होंने अमेरिकी टेलीवीजन की दुनिया में लंबा वक्त बिताया है.


हॉलीवुड में होने के कारण मार्कल अमेरिका में रहती है. मेगन मार्कल एक तलाकशुदा महिला हैं, लेकिन शाही परिवार में यह पहला ऐसा मौका नहीं है जब कोई तलाकशुदा महिला की शादी शाही खानदान में हो रही है. इससे पहले 1936 में किंग एडवर्ड अष्टम ने वालिस सिम्पसन से शादी की थी जो एक तलाकशुदा महिला थीं.


प्रिंस हैरी- मेगन मार्कल की प्रेम कहानी


मेगन मार्कले ने वैनिटी फेयर को दिए इंटरव्यू में बताया कि उनकी और हैरी की पहली मुलाकात अफ़्रीका में हुई, यही दोनों की परी कथा का सबसे बड़ा रोमांटीक पल था. जुलाई 2016 तक कुछ कपल मित्र के साथ मिलते हैं. फिर डेटिंग का सिलसिला शुरू हुआ.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Prince Harry and Meghan Markle: Know How love became reached on engagement point
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पाकिस्तान- चर्च में प्रार्थना के दौरान आत्मघाती हमला, आठ की मौत, 44 घायल