ब्रिटेन में जेलों में धूम्रपान पर लगेगा प्रतिबंध

By: | Last Updated: Wednesday, 30 September 2015 9:06 AM
Prison smoking ban begins in 2016 despite fears of unrest

लंदन: ब्रिटेन की जेलों में धूम्रपान पर प्रतिबंध लगाया जाएगा. देश के जेल मंत्री एंड्रयू सेलस ने कहा कि इंग्लैंड और वेल्स की जेलों में धूम्रपान पर प्रतिबंध लगाया जाएगा.

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के अनुसार, वर्तमान में जेल की सलाखों के भीतर और व्यायाम क्षेत्र में धूम्रपान की अनुमति है, लेकिन सरकार जनवरी में एक चरणबद्ध कार्यक्रम शुरू करने की योजना बना रही है, जिसके अनुसार सभी 136 जेलों में धूम्रपान निषेध हो जाएगा.

 

सरकार ने धूम्रपान के कारण स्वास्थ्य पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों को देखते हुए यह प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है. जेल के कुछ अधिकारियों और कैदियों ने भी ‘पैसिव स्मोकिंग’ की शिकायत की है.

 

जेल में रहने वाले कैदियों की संख्या 80,000 के आसपास है. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि कैदी इस प्रतिबंध पर किस तरह की प्रतिक्रिया देंगे.

 

जेल में कैदियों पर नजर रखने वाले अधिकारियों का प्रतिनिधित्व करने वाला ‘प्रिजन गवर्नर्स एसोसिएशन’ इस प्रतिबंध का समर्थन कर रहा है. उनका कहना है कि वे इस प्रतिबंध पर नजर रखेंगे.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Prison smoking ban begins in 2016 despite fears of unrest
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: prison smoking
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017