अलकायदा वीडियो: सभी हवाई अड्डों को सतर्क किया गया

By: | Last Updated: Saturday, 6 September 2014 3:34 AM

नई दिल्ली: आतंकवादी संगठन अल कायदा द्वारा एक वीडियो संदेश में भारत में विध्वंसक अभियान चलाए जाने की धमकी दिए जाने के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों ने देशभर में सभी हवाई अड्डों को सतर्क कर दिया है.

 

मुख्य सुरक्षा एजेंसी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), राज्य पुलिस बलों और नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो : बीसीएएस : को केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने कहा है कि वे इस संबंध में अपनी यूनिटों को निर्देश जारी करें तथा संदिग्ध गतिविधियों की निगरानी बढ़ा दें .

 

सुरक्षा एजेंसियों को कहा गया है कि वे शहर और हवाई अड्डों में सतर्क रहें जहां लाखों लोग रोजाना देश के भीतर और बाहर यात्रा के लिए आते जाते हैं ं सूत्रों ने बताया कि इस समय 59 हवाई अड्डों की निगरानी करने वाले सीआईएसएफ से कहा गया है कि वह हवाई अड्डों पर नियमित जांच पर विशेष ध्यान दे तथा जब भी जरूरत हो सघन जांच : सेकेंडरी लैडर प्वाइंट : एसएलपी : करे.

 

एसएलपी जांच कोई संदेह होने पर शुरूआती जांच के बाद किसी यात्री के विमान में प्रवेश करने के दौरान की जाती है .

 

गृह मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा कल समीक्षा किए जाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पहले ही सभी राज्यों को अलर्ट कर दिया है और सुरक्षा एजेंसियों से इस संबंध में सभी संभावित एहतियाती उपाय करने को कहा गया है .

 

सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि यह वीडियो अल कायदा की उप महाद्वीप में नए सिरे से भर्ती करने का प्रयास हो सकता है .

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Qaeda video: All civil airports alerted
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017