पाकिस्तान: गिलानी और अशरफ ने दिए PPP पदों से इस्तीफे

By: | Last Updated: Thursday, 18 June 2015 3:57 PM
Raja Pervez Ashraf, Yousuf Raza Gilani

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में सेना की आलोचना को लेकर दो पूर्व प्रधानमंत्रियों राजा परवेज अशरफ और यूसुफ रजा गिलानी ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) में विभिन्न पदों से इस्तीफे दे दिए हैं.

 

‘जियो न्यूज’ की रिपोर्ट के मुताबिक, गिलानी और अशरफ पीपीपी में उपाध्यक्ष और महासचिव के पद पर कार्यरत थे. उन्होंने बुधवार शाम कराची में बिलावल हाउस में पार्टी की केंद्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक के दौरान पदों से इस्तीफा दे दिए.

 

बैठक में मौजूद सूत्रों के मुताबिक, राजा परवेज अशरफ सेना के खिलाफ की गई पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की टिप्पणियों से आहत थे.

 

सूत्रों के अनुसार, अशरफ ने कहा, “पाकिस्तान के सशस्त्र बलों की आलोचना करना पूर्व राष्ट्रपति को शोभा नहीं देता. हर कोई पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ का सम्मान करता है. राजनीतिक पार्टियों के नेताओं को राष्ट्रीय संस्थानों के साथ संघर्ष की स्थिति में नहीं रहना चाहिए.”

 

लॉन्चावर में मंगलवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जरदारी ने कहा था कि यदि कोई पीपीपी की छवि बिगाड़ने की कोशिश करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा, भले ही वह सेना के जनरल ही क्यों न हों.

 

सूत्रों के मुताबिक, गिलानी ने बैठक में बताया कि इस्तीफे इसलिए लिए गए हैं, ताकि बिलावल को पार्टी के पुनर्गठन में किसी तरह की मुश्किल न हो.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Raja Pervez Ashraf, Yousuf Raza Gilani
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017