रेड ड्रेस का मतलब सेक्स के लिए आमंत्रण!

By: | Last Updated: Saturday, 12 July 2014 2:05 PM
red dress

न्यूयार्कः क्या आप अपने बॉस की जन्मदिन की पार्टी में लाल रंग के कपड़े पहनकर जा रही हैं? हो सकता है बॉस की बीवी यह समझ ले कि आप वहां उत्तेजित करने और संबंध बनाने के मकसद से पहुंची हैं. दरअसल, एक अध्ययन में यह बात सामने आई है कि जो महिलाएं सेक्स की तलाश में रहती हैं, वे लाल रंग के परिधान पहनती हैं.

 

यह पहले से प्रमाणित रहा है कि लाल परिधान में सजी महिलाओं को पुरुष सेक्स के लिहाज से ज्यादा आकर्षक मानते हैं. महिलाओं का भी मानना है कि सामाजिक जमावड़े में लाल रंग के कपड़े में सजी महिलाओं से वे खतरा महसूस करती हैं और उनका मानना है कि सेक्स की तलाश में महिलाएं लाल रंग के परिधान में होती हैं.

 

न्यूयार्क में रोचेस्टर यूनिवर्सिटी, स्लोवाकिया की ट्रनावा यूनिवर्सिटी और स्लोवाक एकेडमी ऑफ साइंसेस के अनुसंधानकर्ताओं ने कहा है, “यदि आप लाल रंग के परिधान में हैं तो आपको दूसरी महिलाएं संदेह की दृष्टि से देखती हैं. यह हर हाल में नहीं होता, लेकिन दूसरी महिलाओं और पुरुषों के संकेत से सावधान रहिए कि आप सेक्स में रुचि लेती हैं.”

 

किसी आकर्षक पुरुष के साथ मुलाकात के लिए महिलाएं लाल रंग की शर्ट पहना पसंद करती हैं, लेकिन अनाकर्षक पुरुष के साथ मिलने के समय ऐसा करना उन्हें नहीं भाता.

 

तीन भिन्न प्रयोगों में अनुसंधानकर्ताओं ने यह पता लगाने के लिए हाथ मिलाया कि लाल रंग से महिलाओं को क्या संकेत मिलता है.

 

पहले प्रयोग में पाया गया कि महिलाएं दूसरे को लाल परिधान में देखकर सफेद वस्त्र पहनी महिला के मुकाबले उसे सेक्स के लिए ज्यादा ‘आतुर’ मानती हैं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: red dress
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017