हजारों प्रवासी ऑस्ट्रिया पहुंचे, यूरोप में प्रवासी संकट गहराया

By: | Last Updated: Monday, 21 September 2015 3:45 AM
Refugee crisis intensifies as thousands pour into Austria

बेरेमेंड: भरी हुई बसों और ट्रेनों में सवार होकर हजारों और प्रवासी आज उन देशों से ऑस्ट्रिया पहुंच गए जो युद्धक्षेत्र और गरीबी से भागकर पश्चिमी यूरोप में एक बेहतर जीवन की तलाश में आने वाले लोगों की सहायता करने को राजी नहीं या सक्षम नहीं हैं.

 

तुर्की मीडिया की खबरों के अनुसार समुद्र के रास्ते आने वाले लोगों को लेकर यूनान आ रही एक नौका एक अन्य नौका से टकरा गई. इस दुर्घटना में कम से कम 13 प्रवासियों की मौत हो गई. मरने वालों में चार बच्चे शामिल हैं.

 

क्रोएशिया के रास्ते हंगरी से कई हजार और प्रवासी आज आस्ट्रिया पहुंचे. बुडापेस्ट ने सर्बिया के साथ एक सीमा को फिर से खोलने का निर्णय किया जिसके गत सोमवार को बंद होने से क्रोएशिया में प्रवासियों की संख्या बढ़ गई थी.

 

क्रोएशिया का कहना है कि पिछले चार दिनों में उसके क्षेत्र में 25 हजार प्रवासी आये हैं. सीमा बंद होने के कुछ दिन बाद ही क्रोएिशया ने कहा कि वह प्रवासियों के प्रवाह को नहीं झेल सकता और उसने उन्हें हंगरी और स्लोवेनिया की ओर भेज दिया.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Refugee crisis intensifies as thousands pour into Austria
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017