जर्मनी: रोबोट ने ले ली मजदूर की जान

By: | Last Updated: Friday, 3 July 2015 3:54 AM
robot-kills-a-man-at-volkswagen-plant

नई दिल्ली: जर्मनी की कार कंपनी फॉक्सवैगन के प्रोडक्शन प्लांट में रोबोट ने एक मजदूर की जान ले ली. ये हादसा उस वक्त हुआ जब मजदूर प्लांट में काम कर रहा था, रोबोट की मदद करते वक्त मशीन ने उसे दबोचा और प्लांट के मेटल प्लेट में उसे पटक दिया.

 

इस हादसे में वो इस तरह घायल हुआ कि उसकी मौत हो गई. मामला सामने आने के बाद कानूनी सलाहकार को ये तक समझ नहीं आ रहा है कि केस किस पर किया जाए और मामला को कैसे आगे बढ़ाया जाए.

 

ये हादसा फ्रैंकफर्ट से 100 किलोमीटर दूर बॉनाटाल शहर के प्लांट में हुआ. जानकारी के मुताबिक घटना सोमवार की है, लेकिन कंपनी ने बुधवार को इसे सार्वजनिक किया. फॉक्सवैगन कंपनी ने फिलहाल मरने वाले वर्कर का नाम नहीं बताया है.

 

कंपनी के प्रवक्ता ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि हो सकता है कि रोबोट को किसी खास काम के लिए बनाया गया हो और मानवीय चूक के चलते ऐसा हादसा हो गया.

 

प्रवक्‍ता ने बताया कि कंपनी प्रोडक्शन में मदद के लिए कुछ रोबोट्स का इस्तेमाल करती है, लेकिन जिस रोबोट से हादसा हुआ, वह एक बाड़े में रखा हुआ था. मरने वाला मजदूर बाड़े के अंदर ही रोबोट पर काम कर रहा था.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: robot-kills-a-man-at-volkswagen-plant
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: kills a man Robot volkswagen
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017