ओबामा को नहीं है अमेरिका से प्यार: गियुलियानी

By: | Last Updated: Friday, 20 February 2015 2:22 PM
Rudy Giuliani: President Obama doesnt love America

वाशिंगटन: न्यू यॉर्क के पूर्व मेयर रूडी गियुलियानी ने यह कहकर अमेरिका में राजनीतिक विवाद पैदा कर दिया है कि राष्ट्रपति बराक ओबामा अमेरिका से प्यार नहीं करते. उनकी इस टिप्पणी को व्हाइट हाउस ने ‘भयावह’ करार दिया है.

 

गिलियानी ने चंदा जुटाने के लिए मैनहटन के 21 क्लब में आयोजित रात्रिभोज के दौरान कहा, ‘‘मैं इसपर यकीन नहीं करता और मैं जानता हूं कि यह कहना भयावह है लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि राष्ट्रपति अमेरिका से प्यार करते हैं.’’ गिलियानी के इस विवादास्पद बयान की खबर सबसे पहले पोलिटिको ने दी.

 

गिलियानी ने कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो, मैं और आप नहीं जानते कि वह वास्तव में किस पर यकीन रखते हैं ? मैं उस तरीके के बारे में बात कर रहा हूं, जिससे वह खुद को अभिव्यक्त करते हैं. मैं आपको नहीं बता सकता कि उनके दिल में क्या है ?’’ न्यू यॉर्क के पूर्व मेयर के हवाले से कहा गया, ‘‘वह आपसे प्यार नहीं करते. और वह मुझसे प्यार नहीं करते. उनकी परवरिश उस तरह से नहीं हुई, जिस तरह से आपकी परवरिश हुई है. मेरी परवरिश इस देश के प्रेम के जरिए हुई है.’’ गिलियानी ने अपनी इन टिप्पणियों को कल सीएनएन पर दिए एक साक्षात्कार में दोहराते हुए कहा, ‘‘राष्ट्रपति ओबामा की परवरिश एक ऐसे माहौल में हुई है, जहां उन्हें अमेरिका का आलोचक बनना सिखाया गया था. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपतियों के साथ यह अंतर है.’’ इसके साथ ही न्यू यॉर्क के इस पूर्व मेयर ने इस बात पर भी जोर दिया कि ओबामा एक देशभक्त हैं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rudy Giuliani: President Obama doesnt love America
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: America Love Obama president Rudy Giuliani
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017