आतंकवादी हमले में गिरा था रुसी विमान, पुतिन ने कहा- सजा देंगे

By: | Last Updated: Tuesday, 17 November 2015 1:03 PM

मास्को: रूस के खुफिया प्रमुख ने रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन को आज बताया कि 224 लोगों को लेकर जा रहा रूसी यात्री विमान आतंकवादी हमले में गिरा था. विमान पर एक देसी बम रखा गया था.

 

एफएसबी के प्रमुख अलेक्सांद्र बोर्तनिकोव ने कहा, ‘‘हमारे विशेषज्ञों के अनुसार, एक किलोग्राम टीएनटी शक्ति का एक देशी विस्फोटक विमान पर फटा जिसके चलते विमान आसमान में क्षतविक्षत हो गया. मैं निश्चित कह सकता हूं कि यह आतंकवादियों का काम था.’’ उल्लेखनीय है कि 31 अक्तूबर के इस हादसे में विमान पर सवार सभी 224 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में ज्यादातर रूसी पर्यटक थे.

 

पुतिन ने हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा देने का प्रण किया है.

 

उन्होंने कहा, ‘‘इसके लिए कोई सीमाबद्धता नहीं है. हमें उनके नाम जानने की जरूरत है. वे जहां भी छिपेंगे, हम उन्हें हर जगह ढूंढेंगे. हम धरती पर किसी भी जगह पाएंगे और उन्हें सजा देंगे.’’ आईएसआईएस ने एक लिखित बयान में रूसी विमान को गिराने की जिम्मेदारी ली है. उसने इसके लिए इंटरनेट पर वीडियो और ऑडियो संदेश भी डाले हैं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Russia confirms bomb attack brought down Egypt plane, vows revenge
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017