सचिन, सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ वनडे मैच में ही ठोक दिया तिहरा शतक

By: | Last Updated: Thursday, 16 October 2014 9:30 AM
sachin-sehwag

मध्यप्रदेश के हरदा में कुछ लडके क्रिकेट खेल रहे थे तभी गेंद खेल मैदान के निकट बने गड्ढे में जा गिरी. इस दौरान अशोक पासी नामक 14 वर्षीय लड़का गेंद उठाने गया. गड्ढे में एक तार था जिससे करंट लगने से वह बेहोश हो गया. लेकिन बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गई.

सिडनी: वनडे क्रिकेट इतिहास में शायद ही कभी ऐसी पारी किसी बल्लेबाज ने कभी खेली है जैसी पारी ऑस्ट्रेलिया के क्लब क्रिकेट में खेली गई. ऑस्ट्रेलिया के मेटर हिल से खेलने वाले जेम्स टूल ने वनडे क्रिकेट में इतिहास रचते हुए तिहरा शतक जड़ दिया.

 

क्लब क्रिकेट में खेल गए इस मैच में टुल ने केवल 44 ओवर के मैच में 341 रन ठोक डाले. इस पारी में उन्होंने 25 छक्के और 34 चौके जमाए इस तरह कुल 286 रन सिर्फ बाउंड्री से मिले.

 

उनकी टीम की ओर से दूसरा सर्वाधिक स्कोर ट्रॉय डीन ने बनाया. डीन ने 36 रन बनाए. डीन और टुल ने पांचवे विकेट के लिए 212 रन जोड़े. टुल की पारी की बदौलत मेटर हिल ने चार विकेट पर 457 रन का आसमानी स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में प्रतिद्वंदी साइलेंट असेसिंस की टीम 232 रन बना पाई और उसे 225 की बड़ी हार का सामना करना पड़ा.

 

 

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sachin-sehwag
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017