सऊदी सुल्तान के प्रोटोकॉल प्रमुख बर्खास्त

By: | Last Updated: Tuesday, 5 May 2015 5:53 PM
SAUDI

फाइल फोटो

रियाद: सऊदी अरब के सुल्तान सलमान बिन अब्दुलअजीज अल-सऊद ने अपने रॉयल प्रोटोकॉल के प्रमुख को एक टेलीविजन कैमरामैन को थप्पड़ मारने पर बर्खास्त कर दिया. इस घटना पर पूरे देश ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी.

 

सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) की मंगलवार की एक रपट के मुताबिक, मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल्तोबैशी की बर्खास्तगी का शाही फरमान सोमवार को जारी किया गया.

 

एसपीए के मुताबिक, फरमान में रॉयल प्रोटोकॉल के प्रमुख के रूप में खालिद बिन सालेह की नियुक्ति की बात कही गई, जिनका ओहदा एक मंत्री का होगा.

 

फरमान में बर्खास्तगी के कारणों की चर्चा नहीं है, लेकिन संभावना है कि टेलीविजन कैमरामैन को थप्पड़ मारने की घटना पर ही उन्हें बर्खास्त किया गया है. रियाद के किंग खालिद अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रविवार को सुल्तान सलमान द्वारा मोरक्को के अपने समकक्ष शाह मोहम्मद छठे की अगवानी करते वक्त अल्तोबैशी ने एक टेलीविजन पत्रकार से बदतमीजी की थी.

 

इस शाही बैठक की मीडिया कवरेज में वह थप्पड़ भी रिकॉर्ड हो गया था, जो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: SAUDI
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: King salman bin abdulaziz saudi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017