सऊदी अरब: बच्ची के मंच पर उतरने की आलोचना

By: | Last Updated: Sunday, 28 September 2014 2:50 PM

रियाध: सऊदी अरब में एक 11 साल की लड़की ने मंच पर मेकअप के साथ खुले सिर अभिनय क्या किया, उसकी आलोचना शुरू हो गई है. मीडिया रपट से रविवार को यह जानकारी मिली. लड़की ने बीते बुधवार को दूसरे बच्चों के साथ एक नाटक में भाग लिया था.

 

जेन्ना अल-शम्मारी नामक 11 वर्षीय बच्ची को लाल रंग की लिपस्टिक लगाकर बगैर हिजाब खुले बालों में मंच पर प्रस्तुत होने और दर्शकों की भीड़ के समक्ष प्रस्तुति देने के लिए लोगों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

 

सऊदी गैजेट के अनुसार, कुछ लोगों ने तो जेन्ना को हिजाब न पहनने के लिए निर्लज्ज तक कह डाला.

 

किंग खालिद युनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर ने कहा कि बच्ची के बिना हिजाब मंच पर आने की घटना ने लज्जा की हदें पर कर दी हैं और इस कृत्य के लिए वह बच्ची के अभिभावकों को जिम्मेदार मानते हैं.

 

कुछ लोगों ने हालांकि बच्ची की प्रशंसा भी की और उसके आलोचकों को चरमपंथी मानसिकता वाला बताया.

 

सऊदी अरब के जाने माने हास्य कलाकार फायेज अल-मलिकी ने आलोचकों से अपने काम से मतलब रखने और बच्ची को परेशान न करने की चेतावनी दी है.

 

जेन्ना के पिता ने भी अपनी बेटी के लिए ट्विटर और दूसरी सोशल मीडिया वेबसाइट पर गलत शब्दों का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: saudi arab_girl critique_makeup
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: girl critique makeup saudi arabia
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017