सउदी अरब के नए शाह से मिलने रियाद पहुंचेंगे दुनिया भर के नेता

By: | Last Updated: Saturday, 24 January 2015 12:33 PM
saudi arab_salman_

रियाद: शाह अब्दुल्ला के निधन के एक दिन बाद सउदी अरब के नए शाह सलमान से मिलने दुनिया भर के नेता और गणमान्य हस्तियां आज रियाद पहुंचेंगे .

 

ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन, प्रिंस चार्ल्स और फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलोंद उन नेताओं में हैं जो आज सउदी अरब पहुंच सकते हैं जबकि अमेरिकी उप-राष्ट्रपति जो बाइडन भी आने वाले दिनों में रियाद आएंगे.

 

शाह अब्दुल्ला का कल 90 साल की उम्र में निधन हो गया था . साल 2005 में शाह अब्दुल्ला द्वारा शासन की कमान संभालने के बाद सउदी अरब अमेरिका का एक प्रमुख सहयोगी रहा है . उनके नेतृत्व में पिछले साल सउदी अरब उस गठबंधन में शामिल हुआ जो इस्लामिक स्टेट पर हवाई हमले कर रहा है .

 

दुनिया के नेताओं ने शाह अब्दुल्ला को मुसलमानों और पश्चिमी देशों के बीच एक अहम मध्यस्थ करार दिया लेकिन मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने उनके अतीत की आलोचना की और सलमान से अपील की कि वह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता एवं महिलाओं के अधिकारों के संरक्षण के लिए ज्यादा प्रयास करें .

 

यह भी पढ़ें-

जानें: सउदी अरब के नए शहंशाह के बारे में 15 बड़ी बातें

सलमान बने सऊदी के नए किंग 

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: saudi arab_salman_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Salman saudi arab
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017