सऊदी अरब और उसके सहयोगियों ने कतर से जुड़े ‘आतंकियों’ की लिस्ट जारी की

By: | Last Updated: Friday, 9 June 2017 12:13 PM
Saudi Arabia and its allies released a list of ‘terrorists’ linked to Qatar

(Representational Image)

रियाद: दोहा के साथ अपने रिश्ते तोड़ने वाले सऊदी अरब और उसके सहयोगियों ने ‘आतंकवाद’ के सिलसिले में कतर से जुड़े व्यक्तियों और संस्थाओं की एक लिस्ट जारी की है.

सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन और मिस्र ने बयान में कहा है कि यह फेहरिस्त कतर से जुड़ी है और कतर की नीतियों के दोहरेपन का संकेत देने वाले संदिग्ध एजेंडे दर्शाती है.

उन्होंने कहा कि यह लिस्ट दिखाती है कि कतर एक तरफ तो आतंकवाद से लड़ाई का ऐलान करता है जबकि दूसरी ओर वह विभिन्न आतंकी संगठनों को फंडिंग, समर्थन और मेजबानी करता है.

अमेरिका के विदेश मंत्रालय की एक पहले की रिपोर्ट के मुताबिक, लिस्ट में कम से कम दो नाम ऐसे हैं जिनको पहले ही आतंकवाद को फंडिंग करने वालों की अंतरराष्ट्रीय लिस्ट में शामिल किया गया था और इनके खिलाफ कतर ने कार्रवाई की थी.

ये दो व्यक्ति साद अल काबी और अब्द अल लतीफ अल कवारी हैं. इन दोनों का नाम शुक्रवार को सऊदी अरब और इसके तीन सहयोगियों की ओर से जारी की गई फेहरिस्त में शामिल है. उन्होंने कहा कि चार देश अपनी आतंकवाद की सूची में 59 व्यक्तियों और 12 संस्थाओं का को डालने पर सहमत हुए हैं. उन्होंने पुष्टि की है कि वे ऐसे व्यक्तियों और समूहों पर कार्रवाई में नरमी नहीं बरतेंगे.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Saudi Arabia and its allies released a list of ‘terrorists’ linked to Qatar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017