सऊदी अरब में 94 जेहादियों को जेल

By: | Last Updated: Monday, 24 November 2014 5:08 PM
saudi arabia-jail

रियाद: सऊदी अरब में दो अलग-अलग मामलों में 94 लोगों को दोषी ठहराते हुए 27 वर्ष जेल की सजा सुनाई गई है. उन पर संघर्ष वाले देशों में जेहाद में शामिल होने का आरोप है.

 

रियाद की आपराधिक अदालत ने रविवार को एक फैसला दिया था, जिसमें सऊदी अरब के 70 तथा यमन के एक नागरिक को 10 महीने से लेकर 20 वर्षो तक जेल की सजा सुनाई गई है.

 

पहला आरोप अधिकारियों की अवज्ञा का है, क्योंकि सऊदी सुल्तान अब्दुल्ला बिन अब्देल अजीज ने सऊदी अरब के नागरिकों को आतंकवादी संगठनों जैसे नुसरा फ्रंट या इस्लामिक स्टेट (आईएस) की तरफ से विदेशों में लड़ने पर पाबंदी लगाई थी.

 

दूसरे मामले में सऊदी अरब की अदालत ने सऊदी अरब के 21, मिस्र के एक तथा सोमालिया के एक नागरिक को एक वर्ष से लेकर 27 वर्षो तक जेल की सजा का ऐलान किया है. उनपर राष्ट्र तथा इस्लाम के खिलाफ अपराध का आरोप है.

 

हालिया कुछ महीनों में आतंकी गतिविधियों में शामिल रहने को लेकर सऊदी अरब में सैकड़ों लोगों को जेल तथा मौत की सजा सुनाई गई है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: saudi arabia-jail
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP jail saudi arabia
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017