नेक काम लिए सउदी प्रिंस दान करेंगे 20 हजार करोड़ की संपत्ति

By: | Last Updated: Friday, 3 July 2015 9:24 AM
Saudi prince to donate $32bn fortune to charity

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार सउदी अरब के शहजादे अलवलीद बिन तलाल ने अपनी 32 बिलियन डॉलर यानी 20 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति की दान करने का फैसला किया है. शहजादे अलवलीद बिन तलाल अपनी संपत्ति जरूरतमंद लोगों की भलाई के लिए खर्च करेंगे.

 

शहजादे ने बयान जारी कर कहा है, ”उनकी संपत्ति उनके एनजीओ को दी जाएगी जिसके जरिए स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने, बीमारियों को खत्म करने, स्कूल खोलने, अनाथालय बनाने जैसे काम किए जाएंगे.”

 

पहले भी कर चुके हैं दान

आपको बता दें यह पहला मौका नहीं है जब प्रिंस अपनी संपत्ति दान करेंगे. इससे पहले भी वह अपनी संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा दान कर चुके हैं. इतनी बड़ी संपत्ति दान करके प्रिंस वॉरेन बफे, बिल गेट्स, मार्क जुकरबर्ग और माइकल ब्लूमबर्ग जैसी शख्सियतों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

 

इन्वेस्टमेंट फर्म किंगडम होल्डिंग कंपनी के चेयरमैन प्रिंस तलाल किसी भी सरकारी पद पर नहीं हैं. प्रिंस तलाल का कहना है कि उन्होंने यह पैसा अपने पिता से विरासत में मिली रकम को समझदारी से इन्वेस्ट करके बढ़ाया है। उनकी कंपनी किंगडम होल्डिंग के पास फेसबुक, ऐपल समेत कई कंपनियों और बड़े होटेल्स के शेयर हैं।

 

यह रकम चैरिटी के लिए कब दान की जाएगी अभी इसके लिए कोई समय सीमा तय नहीं है. प्रिंस का कहना है जल्द ही एक अच्छी प्लानिंग के तहत इस पैसे का इस्तेमाल किया जाएगा.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Saudi prince to donate $32bn fortune to charity
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017