'इबोला से लड़ने में बेहतर स्थिति में सिएरा लियोन'

By: | Last Updated: Saturday, 10 January 2015 3:53 AM
sierra leone in a better condition to fight ebola

फाइल फोटो

फ्रीटाउन: संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि सिएरा लियोन पहले की अपेक्षा इबोला से लड़ने में बेहतर स्थिति में है. संयुक्त राष्ट्र के मिशन फॉर इबोला इमरजेंसी रिस्पांस के प्रमुख इस्माइल ओल्ड शेख अहमद ने शुक्रवार को इबोला से लड़ने में सिएरा लियोन की स्थिति पर आशावाद दर्शाया.

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पदभार ग्रहण करने के बाद अपने पहले प्रेस वार्ता में अहमद ने कहा, “हम भविष्य में उठाए जाने वाले कदम की तरफ देख रहे हैं. मुझे इस बात की उम्मीद है कि सिएरा लियोन यह कर सकता है, लेकिन इसके लिए हम सभी को काफी प्रयत्न किए जाने की जरूरत है.”

 

उन्होंने हालांकि, यह भी कहा कि इबोला को लेकर लापरवाह नहीं हुआ जा सकता, क्योंकि मौजूदा मरीजों के आंकड़ों को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्थिति अभी भी खराब है.

 

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, सिएरा लियोन उन तीन पश्चिमी अफ्रीकी देशों में है, जो इबोला से सबसे अधिक प्रभावित है. सिएरा लियोन में पिछले सप्ताह करीब 250 नए मामले सामने आए हैं, लेकिन वायरस के फैलने की गति धीमी हो गई है.

 

डब्ल्यूएचओ के अनुसार, “सिएरा लियोन में संक्रमण का असर कम हुआ है, हालांकि पिछले सप्ताह 248 नए मामले सामने है, जो कि मौजूदा समय में सबसे अधिक प्रभावित देश बना हुआ है.” संयुक्त राष्ट्र मिशन प्रमुख ने कहा, “हम तभी संतुष्ट हो सकेंगे जब एक भी मामला दर्ज नहीं होगा.”

 

शुक्रवार तक पश्चिमी अफ्रीकी देश में इबोला प्रभावितों की संख्या 20,972 हो गई थी, जिसमें से 8,259 मरीजों की मौत हो चुकी है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sierra leone in a better condition to fight ebola
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Ebola sierra leone
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017