एयर एशिया के दुर्घटनाग्रस्त विमान के कुछ मृतक सीटों पर बेल्ट से बंधे मिले

By: | Last Updated: Saturday, 3 January 2015 4:13 AM

इंडोनेशिया: एयर एशिया के दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे की करीब एक सप्ताह से खोज कर रहे बचाव दल ने मानसून की बारिश की वजह से हो रही समस्या के बावजूद कई शव जावा समुद्र से निकाल लिए हैं लेकिन कुछ शव अब भी सीटों पर बेल्ट से बंधे हैं.

 

अधिकारियों ने बताया कि अब तक 30 शव निकाले जा चुके हैं. इनमें से 21 शव कल खोजे गए. ज्यादातर शवों की खोज अमेरिकी नौसैनिक पोत ने की. यह एयरबस ए320 कुल 162 यात्रियों तथा चालक दल के सदस्यों को लेकर इंडोनेशिया के दूसरे सबसे बड़े शहर सुरबाया से सिंगापुर जा रही थी. उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद यह विमान रडार से ओझल हो गया और दुर्घटनाग्रस्त होकर जावा सागर में जा गिरा.

 

विमान का हवाई यातायात नियंत्रण कक्ष से संपर्क टूटने से कुछ ही देर पहले इसके पायलट ने उसे बताया था कि वह खतरनाक बादलों की ओर बढ़ रहा है. लेकिन उसे भारी हवाई यातायात की वजह से और अधिक उंचाई पर जाने की अनुमति नहीं दी गई थी.

 

अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि विमान किस तरह दुर्घटनाग्रस्त होकर समुद्र में गिरा. एयर एशिया ने 2001 में परिचालन शुरू किया था जिसके बाद से यह उसका पहला विमान हादसा है. शुरू होने के बाद से एयर एशिया सर्वाधिक पसंदीदा किफायती विमान सेवा बन गई.

 

संबंधित समाचार

अमेरिका ने एयर एशिया के लापता विमान की तलाश के लिए भेजा विध्वंसक पोत  

एयर एशिया के लापता विमान की खोज आज तीसरे दिन भी जारी

एयरएशिया विमान की तलाशी के दौरान संदिग्ध वस्तुएं दिखीं  

विमान लापता होने का कारण न रहस्य न हमला: एबॉट 

लापता विमान: ऑस्ट्रेलिया के एयरक्राफ्ट को समुद्र में नजर आया मलबा 

इंडोनेशिया चीफ ने जताई विमान डूबने की आशंका, मलेशिया ने किया इंकार 

अब तक एयर एशिया के प्लेन का कोई सुराग नहीं, जावा सागर में तलाश जारी

इंडोनेशिया से सिंगापुर जा रहा एयर-एशिया का विमान लापता 

 

 

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Some AirAsia victims found belted in seats
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: AirAsia
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017