इराक में पुलिस के ठिकाने पर आत्मघाती हमले में कम से कम 41 लोग मारे गए

By: | Last Updated: Tuesday, 2 June 2015 3:32 AM

बगदाद: इस्लामिक स्टेट के तीन फिदायिनों ने आज इराक के पश्चिमी अनबार प्रांत में विस्फोटक से लदे एक वाहन से एक पुलिस शिविर को निशाना बनाया, जिसमें कम से कम 41 पुलिसकर्मी और शिया मिलिशिया लड़ाके मारे गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

 

अधिकारी ने बताया कि यह हमला थरथर के एक थाने पर हुआ जो आईएस के कब्जे वाले रमाडी की राजधानी के उत्तर में है. इस हमले के कारण गोला बारूद डिपो में बड़ा धमाका हुआ. हमले में सुरक्षा बलों के 63 सदस्य घायल हुए हैं.

 

अस्पताल अधिकारियों ने हताहतों की संख्या की पुष्टि की है. एक चिकित्सक ने बताया कि समारा अस्पताल में कम से कम 37 लोगों के शव लाए गए हैं और ज्यादातर शव पुलिस कर्मियों के हैं.

 

इस इलाके का उपयोग पश्चिमी इराक के अनबार प्रांत में इस्लामिक स्टेट जिहादी समूह को की जाने वाली आपूर्ति बाधित करने के उद्देश्य से सैन्य अभियान चलाने में किया जा रहा है.

 

आईएस के लड़ाकों ने पिछले साल पीछे हट रहे इराकी बलों से कई सैन्य वाहनों का गोलाबारूद और हथियार छीन लिए थे.

 

सलाहेद्दीन प्रांत के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया ‘‘यह हमला टैंक से किया गया और 70 से अधिक लोग या तो मारे गए या घायल हो गए.’’ इराकी सुरक्षा बलों ने हालिया दिनों में कई आत्मघाती हमलों को टाला है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Suicide attacks in Iraq’s Anbar kill 41 from security forces
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Iraq isis Suicide attacks
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017