लीबिया में ट्रक बम हमले में कम से कम 60 लोगों की मौत, 200 घायल

By: | Last Updated: Friday, 8 January 2016 8:32 AM
Suicide Bomber Attacks Libyan Training Camp, Killing at Least 60

त्रिपोली: लीबिया के पश्चिमी जिल्टेन शहर में आज एक पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के समीप ट्रक बम हमले में कम से कम 60 लोगों की मौत हो गयी जबकि करीब 200 लोग घायल हो गए.

किसी :संगठन: ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन इस्लामिक स्टेट से संबद्ध एक स्थानीय संगठन अपनी पकड़ वाले सिरते से जिल्टेन में अपनी जड़े जमाने में जुटा है.

एक अस्पताल के प्रवक्ता मुअम्मर कद्दी ने बताया कि बचाव दल मलबे से 60 शव निकाल पाए हैं.

लीबियाई अधिकारियों ने बताया कि उन्हें और लोगों के मरने की आशंका है.

libya2

जिल्टेन के एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि इस प्रशिक्षण केंद्र का इस्तेमाल सीमा पुलिस कर रही थी. वहां करीब 400 पुलिस रंगरूट प्रशिक्षण ग्रहण कर रहे थे.

अधिकारी ने बताया कि सीमा पुलिस ने पिछले साल जिल्टेन के तट पर मानव तस्करी की कई कोशिशें विफल की थीं. हाल के वषरें में यूरोप में बेहतर जीवन की आस लिए हजारों प्रवासी लीबिया से खचाखच भरी नावो से गए. उनमें से कई डूब गयीं.

लंबे समय तक सत्ता में रहे तानाशाह मुअम्मर कज्जाफी के वर्ष 2011 में अपदस्थ होने और उनकी हत्या के बाद लीबिया अराजकता के गिरफ्त में आ गया.

तेल समृद्ध यह देश राजधानी त्रिपोली की इस्लामिक सरकार और पूर्वी हिस्से से संचालित अंतरराष्ट्रीय मान्यताप्राप्त सरकार के बीच बंटा हुआ है. इस बीच संयुक्त राष्ट्र समर्थित एकता सरकार ट्यूनीशिया में है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Suicide Bomber Attacks Libyan Training Camp, Killing at Least 60
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Libya Suicide Bomber Attack
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017