तुर्की में आईएस के खिलाफ छापेमारी के दौरान विस्फोट, 4 पुलिसकर्मी जख्मी

By: | Last Updated: Sunday, 15 November 2015 9:25 AM
Suspected ISIS Terrorist Blows Himself Up in Turkey, G20 Summit Host

अंकारा : तुर्की में इस्लामिक स्टेट के एक संदिग्ध आतंकी ठिकाने पर छापेमारी के दौरान हुए विस्फोट में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए. वहीं, जी-20 नेताओं ने शिखर सम्मेलन के लिए मिलना शुरू कर दिया.

 

तुर्की की सरकार संचालित अनादोलू एजेंसी ने आज कहा कि कल देर रात पुलिस ने सीरिया की सीमा के नजदीक स्थित गाजियानतेप में पांच मंजिला इमारत पर छापा मारा. संदेह है कि इमारत का इस्तेमाल आईएस की एक इकाई द्वारा किया जा रहा था.

 

तुर्की पुलिस का कहना है कि ये आत्मघाती हमला था, जिसमें हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया. अब तक की रिपोर्ट के मुताबिक किसी के मारे जाने की जानकारी नहीं है.

 

देखें वीडियो-  जहां मोदी, ओबामा वहां आतंकी हमला

 

एजेंसी ने कहा कि विस्फोट तब हुआ जब पुलिसकर्मियों ने दरवाजे को तोड़ा. जिसके बाद आतंकी ने अपने जिस्म पर लगे विस्फोटक से खुद को उड़ा लिया. इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी हुई या नहीं, इसकी जानकारी नहीं दी गई है.

 

खास बात ये है कि तुर्की में ही आज से जी-20 देशों का सम्मेलन शुरू हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा जैसी बड़ी हस्ती तुर्की में मौजूद हैं. लेकिन जहां हमला हुआ है वह जगह जी-20 के सम्मेलन की जगह से करीब 800 किलोमीटर दूर है.

 

इस छापेमारी से कुछ घंटे पहले तुर्की के सैनिकों की गाजियानतेप के नजदीक आईएस के आतंकवादियों से झड़प हुई जिसमें चार आतंकी मारे गए.

 

यह स्पष्ट नहीं है कि क्या दोनों घटनाएं आपस में जुड़ी हैं. जी-20 नेता पेरिस हमलों की छाया के बीच शिखर सम्मेलन के लिए भूमध्यसागरीय शहर अंतालिया के नजदीक मिल रहे हैं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Suspected ISIS Terrorist Blows Himself Up in Turkey, G20 Summit Host
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017