सीरिया: इंसानी एहसास को झकझोर कर रख देने वाली तस्वीर

By: | Last Updated: Saturday, 28 March 2015 12:00 PM
Syria:

नई दिल्ली: साल 2011 से सीरिया गृह युद्ध के चपेट में है. युद्ध देश पर शासन चलाने वाले बसर अल असद और इस शासन के खिलाफ में खड़े विद्रोहियों के बीच है. अब तक लाखों लोगों की जानें जा चुकी है और पता नहीं कितने ही लोग देश छोड़कर भगा गए.

 

लोगों के पलयान के विभत्स दौर के बीच इस बच्ची की ये तस्वीर सामने आई है. तस्वीर में बच्ची ने अपने दोनो हाथ उपर उठाए हैं. बच्ची के दोनो हाथ उपर उठाने का कारण यह है कि जब कैमरामैन ने तस्वीर उतारने के लिए बच्ची पर कैमरे से निशाना साधा तब उसे लगा कि कैमरा बंदूक है और बच्ची ने अपने दोनो हाथ उठाकर कैमरामैन के सामने सरेंडर कर दिया.

 

देश की भयंकर स्थिति का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इस मासूम सी बच्ची को अपनी कभी भी हो सकने वाली मौत का एहसास है. इस उम्र में अपने पिता को खो चुकी रिफ्यूजी की जिंदगी जी रही बच्ची ने पता नहीं कौन-कौन से दिन देखे होंगे. पिछले चार से अधिक सालों से सीरिया में जलती गृहयुद्ध की आग फिल्हाल तो शांत होती नहीं दिखती और इस जैसे कितने ही मासूमों को अपनी पूरी जिंदगी सदमे में गुजारनी पड़ेगी, अगर वो बच गए तो!

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Syria:
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ?????? Syria
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017