Syria War Syrian air defense shoots down missiles over Homs

सीरिया में असद की सेना ने अपने ही शहर होम्स के ऊपर मार गिराई कई मिसाइलें

सीरियन आब्जरवेटरी फॉर ह्यूमन राइट के मुताबिक, सीरिया के होम्स शहर के दक्षिण-पूर्व हिस्से में स्थित शयरात एयरबेस के पास धमाके की तेज आवाज सुनी गई है.

By: | Updated: 17 Apr 2018 11:54 AM
Syria War Syrian air defense shoots down missiles over Homs

होम्स: सीरिया में जारी संकट के बीच सीरियन आर्मी ने होम्स शहर के ऊपर से गुजर रही कई मिसाइलों को मार गिराया है. सीरियन आब्जरवेटरी फॉर ह्यूमन राइट के मुताबिक, सीरिया के होम्स शहर के दक्षिण-पूर्व हिस्से में स्थित शयरात एयरबेस के पास धमाके की तेज आवाज सुनी गई है.


न्यूज़ एजेंसी एएफपी ने आब्जरवेटरी के प्रमुख रमी अब्देल रहमान के हवाले से बताया कि मिसाइल ने एयरबेस को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजराइल ने हाल ही में आस-पास के इलाकों में हवाई हमले किये हैं. हालांकि इजराइल की सेना के प्रवक्ता ने इससे अनभिज्ञता जताई है.


वहीं अमेरिकी रक्षा मंत्रालय की प्रवक्ता ने कहा कि होम्स के आस-पास अमेरिका का कोई ऑपरेशन नहीं चल रहा है. ध्यान रहे की पिछले साल अप्रैल में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश के बाद शयरात एयरबेस को निशाना बनाते हुए अमेरिका ने टॉमहॉक मिसाइल दागे थे.


हाल ही में अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने सीरिया द्वारा कथित रासायनिक हथियार के इस्तेमाल के विरोध में हवाई हमले किये हैं. वहीं सीरिया की बशर अल असद सरकार रासायनिक हथियारों के हमले से इनकार करती रही है. राष्ट्रपति असद का कहना है कि अमेरिकी हमलों का वह जवाब देंगे.


अमेरिका का कहना है कि पूर्वी घौता के डौमा में रासायनिक हमलों के इस्तेमाल की वजह से कम से कम 70 लोगों की मौत हो गई थी. यह अमानवीय है.


सात साल का गृहयुद्ध: पढ़ें, सीरिया की जंग में कौन-कौन है शामिल और किसकी तरफ से कौन कर रहा है युद्ध

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Syria War Syrian air defense shoots down missiles over Homs
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 'चोगम' में पीएम मोदी और पाक पीएम की मुलाकात की संभावना नहीं- विदेश मंत्रालय