सीरिया संघर्ष में तीन साल में 2 लाख की मौत: संयुक्त राष्ट्र

By: | Last Updated: Saturday, 23 August 2014 6:31 AM

संयुक्त राष्ट्र: सीरिया में मार्च 2011 में शुरू हुए संघर्ष के बाद अप्रैल 2014 के बीच एक लाख 91 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है. संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयुक्त नवी पिल्लै ने सीरिया संघर्ष में मरने वालों के आंकड़े जारी करते हुए इस पर दुख जताया कि दुनियाभर में संघर्ष की विभिन्न वारदातों के कारण इस तरफ काम ध्यान दिया गया.

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफेन दुजैरिक ने कहा, “मानवाधिकार कार्यालय की ओर से सीरिया संघर्ष में मरने वालों के जो आंकड़े जारी किए गए हैं, उनमें एक साल में दोगुनी वृद्धि हुई है. पिल्लै ने इस पर दुख जताते हुए कहा कि दुनियाभर में संघर्ष की अन्य वारदातों के कारण सीरिया संघर्ष के पीड़ितों की ओर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का ध्यान नहीं गया.”

 

सीरिया में संघर्ष के दौरान जान गंवाने वालों में अधिकतर पुरुष हैं, जबकि 9.3 प्रतिशत महिलाएं भी शामिल हैं. मरने वालों में 8,803 नाबालिग हैं, जिनमें से 2,165 बच्चों की उम्र 10 साल से कम है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Syrian civil war has killed two lakhs in last three years: united nations’ report
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017