काबुल में तालिबान का कार बम हमला, 20 लोगों की मौत

By: | Last Updated: Tuesday, 2 February 2016 8:17 AM
Taliban Bombing Kills at Least 20 at Kabul Police Station

Afghan firefighters work at the site of a suicide attack at the gate of a Civil Order Police compound, in Kabul, Afghanistan, Monday, Feb. 1, 2016. A suicide bomber killed several people and wounded others in an attack on a police base in Kabul on Monday, an Afghan official said. (AP Photos/Rahmat Gul)

काबुल: अफगानिस्तान में तालिबान संग शांति वार्ता को बहाल करने के मकसद से होने वाली अंतरराष्ट्रीय बातचीत से कुछ दिन पहले देश की राजधानी काबुल में एक पुलिस ठिकाने को निशाना बनाकर तालिबान के आत्मघाती बम हमलावर ने हमला किया जिसमें कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई. हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं. विस्फोट इस पुलिस ठिकाने के प्रवेश द्वार पर किया गया. मौके पर कई शव क्षत-विक्षत स्थिति में पड़े हुए थे.

तालिबान की ओर से यह हमला उस वक्त हुआ है जब औपचारिक शांति वार्ता को बहाल करने के प्रयास चल रहे हैं. शुरुआत में गृह मंत्रालय ने कहा था कि यह आत्मघाती कार बम हमला है, लेकिन बाद में कहा कि हमलावर वहां पैदल पहुंचा और उस स्थान पर विस्फोट कर अपने को उड़ा लिया जहां लोग इस पुलिस ठिकाने के अंदर जाने के लिए लाइन में लगे थे.

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने बताया, ‘‘आतंकी हमले में 20 लोग मारे गये और 29 अन्य घायल हो गये.’’ हमले के तत्काल बाद एंबुलेंस को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया. सुरक्षा अधिकारियों ने मौके की घेराबंदी कर दी है. तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. संगठन के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने दावा किया कि हमले में 40 पुलिसकर्मी हताहत हुए हैं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Taliban Bombing Kills at Least 20 at Kabul Police Station
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: bombing death kabul police station Taliban
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017