फेसबुक ने तसलीमा नसरीन का अकाउंट एक्टिव किया

By: | Last Updated: Thursday, 16 April 2015 6:48 AM
Taslima Nasreen gets her Facebook page back, thanks supporters

नई दिल्ली: फेसबुक ने बांग्लादेश की विवादित लेखिका तसलीमा नसरीन के अकाउंट को इस्लामिक रुढ़िवादियों द्वारा उनके पोस्ट को लेकर की गई शिकायत के बाद बुधवार को बंद कर दिया था. लेकिन आज फेसबुक ने उनके अकाउंट को फिर से चालू कर दिया.

 

तसलीम नसरीन ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी. तसलीमा ने ट्वीट करके अपने सपोर्टर्स को धन्यवाद दिया है.

 

तसलीम ने लिखा है, “फाइनली मेरा फेसबुक अकाउंट शुरू हो गया है. मेरे फेसबुक के दौस्तों, समर्थकों और मीडिया का शुक्रिया. फेसबुक प्लीज इस तरह की शिकायतों को नजरअंदाज करें.”

 

क्यों बंद हुआ था अकाउंट-

तसलीमा ने कहा, “मंगलवार से ही मेरा फेसबुक अकाउंट बंद कर दिया गया है. उन्होंने ऐसा इस्लामिक रुढ़िवादियों को संतुष्ट करने के लिए किया, जो नहीं चाहते कि मैं अपने विचार सोशल साइट पर साझा करूं.” बंद होने के बाद फेसबुक की इस कार्रवाई को तसलीमा ने ‘पूरी तरह अस्वीकार्य’ करार देते हुए फेसबुक के ‘मुक्त’ होने के दावे पर सवाल उठाए.

 

अपने वतन से निर्वासित चल रहीं तसलीमा ने अपने पाठकों से संपर्क स्थापित करने से रोकने के लिए फेसबुक की आलोचना की. तसलीमा ने कहा, “मुझे बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल में प्रवेश देने से रोका जा रहा है. मेरे पाठक मेरा लेखन नहीं पढ़ सकते, क्योंकि मेरी रचनाओं पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसलिए मैं अपने पाठको से जुड़ने के लिए माध्यम के रूप में फेसबुक का इस्तेमाल कर रही थी. लेकिन मुझ पर यहां भी प्रतिबंध लगा दिया गया.”

 

उन्होंने आगे कहा, “फेसबुक को अनेक फर्जी अकाउंट से कोई दिक्कत नहीं है, जो मेरे नाम से चलाए जा रहे हैं, लेकिन मेरे वैध अकाउंट से उन्हें आपत्ति है और यह सिर्फ मुस्लिम रुढ़िवादियों को संतुष्ट करने के लिए किया जा रहा है, जो मेरे विचार फैलने नहीं देना चाहते.” (एजेंसी इनपुट)

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Taslima Nasreen gets her Facebook page back, thanks supporters
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Facebook taslima nasreen
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017