ग्रीस में जनमत संग्रह पर सरकार के रूख के प्रति समर्थन घटा

By: | Last Updated: Saturday, 4 July 2015 3:32 AM

एथेंस: आर्थिक संकट से निकलने की जद्दोजहद में लगे ग्रीस में जनमत संग्रह के विरोधियों ने रैली निकाली और सर्वेक्षणों में कहा गया है कि सरकार के इस कदम को लेकर लोगों का समर्थन घटता जा रहा है. पुलिस ने कहा कि सरकार के समर्थन में करीब 25,000 लोगों ने रैली निकाली और जनता से आग्रह किया कि रविवार को होने वाले जनमत संग्रह में वे ‘ना’ के पक्ष में मतदान करें.

 

इस रैली स्थल से कुछ दूरी पर करीब 20,000 लोग सरकार के विरोध में जमा हुए और ‘हां’ के पक्ष में मतदान की अपील की. प्रधानमंत्री एलेक्सिस सिपरास लोगों से आग्रह कर रहे हैं कि वे जनमत संग्रह में यूरो क्षेत्र के कर्ज से जुड़ी शर्तों को नकारें. दूसरी ओर बहुत सारे यूनानवासी संकट के और गहराने की आशंका के मद्देनजर ‘हां’ की तरफ रूख करते नजर आ रहे हैं.

 

यूरोपीय संघ और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने जनमत संग्रह से पहले यूनान पर दबाव डाला और देश की वित्तीय बदहाली के संबंध में चेतावनी दी है. जनमत संग्रह यूरो क्षेत्र में यूनान का भविष्य तय कर सकता है.

 

यूनान की वामपंथी सरकार ने रविवार को होने वाले जनमत संग्रह पर अपना राजनीतिक भविष्य दांव पर लगा दिया है, हालांकि, इधर आईएमएफ ने आगाह किया है कि जनवरी में जब से सीरीजा पार्टी सत्ता में आई है देश की वृद्धि की संभावना नाटकीय रूप से घटी है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Tens of thousands rally in Athens ahead of referendum
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Athens referendum
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017