आतंकवादी संगठन IS ने ब्रिटिश नागरिक डेविड हेंस की हत्या का वीडियो जारी किया

By: | Last Updated: Monday, 15 September 2014 12:56 AM

नई दिल्ली: इस्लामिक स्टेट ने ब्रिटिश नागरिक डेविड हेंस की हत्या का वीडियो जारी किया है. वीडियो में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों को डेविड हेंस का सिर कलम करते दिखाया गया है. ब्रिटेन ने कहा है कि वो डेविड हेंस की हत्या के वीडियो की प्रमाणिकता की जांच कर रहा है.

 

डेविड हेंस को पिछले साल सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने अगवा कर लिया था. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने ब्रिटिश नागरिक डेविड हेंस के हत्या की निंदा की है. सुन्नी चरमपंथी सगंठन इस्लामिक स्टेट दो अमेरिकी पत्रकारों के सिर कलम करने का वीडियो पहले ही जारी कर चुका है.

 

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एक बार फिर आतंकी संगठन IS के खात्मे की बात कही है, ओबामा ने कहा है कि वो कई देशों के साथ मिलकर IS से लड़ेंगे. अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी ने मिस्र के विदेश मंत्री से मुलाकात की और कहा कि मिस्र इस्लामिक स्टेट से लड़ने में अहम भूमिका निभाएगा.

 

इस्लामिक स्टेट के हाथों मारे गए अमेरिकी पत्रकार जेम्स फोली के परिवारवालों ने अमेरिकी सरकार की आलोचना की. परिवार ने फोली के मामले में अमेरिकी कार्रवाई पर सवाल उठाए है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Terrorist outfit IS releases another beheading video, this time the victim a British
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017