पाक में सबसे भीषण बाढ़ में 243 लोगों की मौत

By: | Last Updated: Tuesday, 9 September 2014 9:49 PM
The worst flood in Pakistan kills 243

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के इतिहास में अब तक की सबसे भीषण बाढ़ में करीब पांच लाख लोग प्रभावित हुए हैं और 243 लोगों को जांन गंवानी पड़ी है. अधिकारी चेनाब नदी से लगे प्रमुख कस्बों को बचाने में जुटे हैं.

 

चेनाब नदी का पानी हजारों घरों में घुस गया जिससे बड़ी संख्या में लोग बेघर हो गये. पिछले हफ्ते भारी बारिश के बाद झेलम और चेनाब नदियां उफान पर हैं जिसकी वजह से भारी नुकसान हुआ है.

 

बारिश पिछले हफ्ते पंजाब और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में शुरू हुई और सप्ताह के अंत तक जारी रही. बाढ़ से पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में काफी नुकसान हुआ है. बाढ़ से पंजाब में 4,36,000 से अधिक और पीओके में 30,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं.

 

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के अधिकारी ने कहा कि मानसून की भारी बारिश से आई भीषण बाढ़ से मरने वालों की संख्या आज बढ़कर 243 हो गई. एनडीएमए ने बताया कि पंजाब में 168, पाक अधिकृत कश्मीर में 64 और गिलगिट बाल्टिस्तान क्षेत्र में 11 लोगों की मौत हुई है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: The worst flood in Pakistan kills 243
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: flood kill Pakistan flood worst flood
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017