This woman won the LOTTERY with CASH prize worth Rs 32.6 crore | अमेरिका की इस महिला को लगी 32 करोड़ की लॉटरी

अमेरिकी महिला की तीन बार लगी लॉटरी, KBC के अधिकतम इनाम से मिली 5 गुना रकम

ब्रेंडा जेंट्री अब तक 5,000 डॉलर, 500 डॉलर और 50,00000 डॉलर की तीन लॉटरी जीत चुकी हैं, भारतीय मुद्रा में यह रकम तकरीबन 32.6 करोड़ के बराबर है.

By: | Updated: 17 Nov 2017 09:18 AM
This woman won the LOTTERY with CASH prize worth Rs 32.6 crore

फोटो क्रेडिट- valottery.com

वर्जीनिया: कई लोगों का यह सपना होता है कि उनकी लॉटरी लग जाए जिससे उनके जीवन की आर्थिक समस्याएं कम हो सकें. लेकिन दुनिया में कुछ ही लोग ऐसे हैं जिनका यह सपना पूरा हो पाता है.


अमेरिका के शहर वर्जीनिया की रहने वाली एक महिला ब्रेंडा जेंट्री का यह सपना एक बार या दो बार नहीं बल्कि पूरे तीन बार पूरा हुआ है. जी हां ब्रेंडा जेंट्री ने लॉटरी की रकम जीतने में हैट्रिक लगा ली है.


वर्जीनिया लॉटरीज की आफिशियल वेबसाइट के मुताबिक ब्रेंडा ने चार्लोट्सविल में '50 एक्स मनी' टिकट खरीदा और इससे अनजान थी कि वह लकी विनर होने जा रही हैं. ब्रेंडा ने लापरवाही से इसे खरोंच दिया तब जाकर उन्हें एहसास हुआ कि यह कितना बड़ा पुरस्कार था.


ब्रेंडा जेंट्री अब तक 5,000 डॉलर, 500 डॉलर और 50,00,000 डॉलर की तीन लॉटरी जीत चुकी हैं. भारतीय मुद्रा में यह रकम तकरीबन 33 करोड़ के बराबर है, जो कौन बनेगा करोड़पति शो मे मिलने वाली अधिकतम इनाम राशि 7 करोड़ से करीब करीब पांच गुना अधिक है.


ब्रेंडा के पास इस पैसे को लेने के दो विकल्प थे. या तो इस पैसे को वह एक साथ ले सकती थी या फिर 30 साल तक इंस्टालमेंट के माध्यम से उन्हें यह रकम प्राप्त होती. ब्रेंडा ने टैक्स बचाने के लिए दूसरे विकल्प का चुनाव किया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: This woman won the LOTTERY with CASH prize worth Rs 32.6 crore
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पाकिस्तान- चर्च में प्रार्थना के दौरान आत्मघाती हमला, आठ की मौत, 44 घायल