अमेरिकी हमले में मारे गए हजारों जिहादी

By: | Last Updated: Friday, 23 January 2015 5:19 AM
thousands pf terrorists killed in american attack

अमेरिका पाकिस्तान से आतंकवाद के सफाए के लिए लंबे समय से अभियान चलाता रहा है. अभियान अब भी जारी है.

वॉशिंगटन: अमेरिका का मानना है कि आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट के खिलाफ उसके हवाई हमलों में करीब 6,000 जिहादी मारे जा चुके हैं. यह जानकारी रक्षा अधिकारियों ने दी. रक्षा मंत्री चक हेगल ने हालांकि आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में प्रगति का आकलन करने के लिए मारे गए उग्रवादियों की गिनती न करने को कहा है.

 

अमेरिकी हवाई हमलों में मारे गए आईएस लड़ाकों की अनुमानित संख्या का जिक्र सबसे पहले इराक में वॉशिंगटन के राजदूत स्टुअर्ट जोनेस ने कल अल अरबिया टेलीविजन पर प्रसारित एक साक्षात्कार में किया.

 

दूसरी ओर अमेरिकी रक्षा अधिकारियों ने मारे गए जिहादियों की संख्या की पुष्टि न करते हुए कहा है कि सेना की प्राथमिकता यह गणना करना नहीं है. ऐसा करने से वियतनाम युद्ध के दौर जैसे विषम हालात पैदा हो जाएंगे, जब अमेरिकी कमांडर युद्ध में प्रगति के बारे में बताने के लिए हर दिन ‘‘मृतक संख्या’’ बताते थे.

 

फिलहाल, मारे गए लड़ाकों की संख्या के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है और अभी यह भी स्पष्ट नहीं है कि हमलों में कितने नागरिकों की जान गई होगी.

 

बहरहाल, कहा जा रहा है कि गठबंधन बलों द्वारा इराक में आईएस के खिलाफ आठ अगस्त से और सीरिया में 23 सितंबर से हवाई हमले शुरू किए जाने के बाद से आंतकी समूह को खासा नुकसान पहुंचा है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: thousands pf terrorists killed in american attack
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017