अमेरिका: चैपल हिल इलाके में बंदूकधारी ने की तीन मुस्लिम छात्रों की हत्या

By: | Last Updated: Thursday, 12 February 2015 7:01 AM
Three Muslim students killed at North Carolina campus

अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना के चैपल हिल इलाके में एक बंदूकधारी ने तीन मुस्लिम छात्रों की हत्या कर दी, मरने वालों की पहचान चैपल हिल निवासी डी शैडी बरकत (23) और उनकी पत्नी युसर अबु सलाह (21) और उनकी बहन रजान अबु सलाह हैं के तौर पर की गई है.

वॉशिंगटन: अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना के चैपल हिल इलाके में एक बंदूकधारी ने तीन मुस्लिम छात्रों की हत्या कर दी है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने यह फायरिंग ‘यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ कैरोलिना’ के बाहर की. आरोपी हमलावर का नाम क्रैग स्टीफन हिक्स (46) बताया जा रहा है.

 

मरने वालों की पहचान चैपल हिल निवासी डी शैडी बरकत (23) और उनकी पत्नी युसर अबु सलाह (21) और उनकी बहन रजान अबु सलाह हैं के तौर पर की गई है. ये राले की रहने वाले थे. बरकत एक छात्र थे और उनकी पत्नी डेंटल स्टडी (दांतो के इलाज की पढ़ाई) की तैयारी कर रही थीं.

 

न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक पुलिस का कहना है कि हमलावर और मारे गए लोगों के बीच पार्किंग को लेकर विवाद चला रहा था. पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा, “हमारी शुरुआती जांच कहती है कि इस अपराध के पीछे पड़ोसी के साथ पहले से चला आ रहा पार्किंग विवाद था.”

 

पुलिस का कहना है कि हिक्स जांच में सहयोग कर रहा है और जल्द ही इस मामले में और जानकारी मुहैया कराई जाएगी. इस घटना के बाद अमेरिका के कई शहरों में लोगों में आक्रोश फैल गया है. लोग सोशल मीडिया पर भी इस घटना की जमकर आलोचना कर रहे हैं.

 

बराकात ‘यूएनसी स्कूल ऑफ डेंटिस्ट्री’ में सेकेंड ईयर का स्टूडेंट था. बराकात ने एक महीने पहले ही युसुर से निकाह (शादी) किया था और वह भी जल्दी ही डेंटिस्ट्री में अपनी पढ़ाई शुरू करने जा रही थी.

 

इस बीच मुस्लिम कार्यकर्ताओं ने अधिकारियों से हिक्स द्वारा किए गए अपराध को ‘हेट क्राइम’ में शामिल किए जाने के बाद जांच करने की मांग की है क्योंकि ये तीनों स्टूडेंट मानवीय सहायता कार्यक्रम में शामिल थे.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Three Muslim students killed at North Carolina campus
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017