पिंजरे से निकल भीड़ में पहुंचा बाघ, देखिए ऐसे ही दहला देने वाले वीडियो । tiger attack circus and zoo

पिंजरे से निकल भीड़ में पहुंचा बाघ, देखिए ऐसे ही दहला देने वाले वीडियो

चीन में सर्कस के दौरान बाघ पिंजरे से निकल कर लोगों के बीच पहुंच गया. इसके बाद तो जैसे चीख-पुकार मच गई, अफरातफरी फैल गई और लोग इधर-उधर भागने लगे.

By: | Updated: 27 Nov 2017 11:02 PM
tiger attack circus and zoo
नई दिल्ली: चीन में सर्कस के दौरान बाघ पिंजरे से निकल कर लोगों के बीच पहुंच गया. इसके बाद तो जैसे चीख-पुकार मच गई, अफरातफरी फैल गई और लोग इधर-उधर भागने लगे. अब इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है. घटना में दो बच्चे घायल हुए हैं. मामला 25 नवंबर का है जब शांग्जी प्रांत के लिनफेन में ये घटना घटी. सर्कस के दौरान करतब दिखाए जा रहे थे कि अचानक बाघ पिंजरे से निकल भागा. हालांकि बाघ को जल्द ही काबू कर लिया गया.

बाघ चबा गया हाथ


इससे पहले भी चीन में एक शख्स ने बाघ को नोट खिलाने का प्रयास किया था लेकिन बाघ उसका हाथ चबा गया था. चीन के हेनान प्रांत के जिंगजियोन में लगे सर्कस के दौरान ये हादसा उस समय हुआ जब 65 साल के पेंशनर बई, पिंजरे में कैद बाघ और शेर को नोट खिलाने की कोशिश कर रहा था. इसके बाद सर्कस के स्टाफ ने वहां पहुंच बाघ को लोहे की छड़ से मारा और उसका हाथ छुड़वाया. हांगकांग स्थित दक्षिण चीन की ‘मॉर्निंग पोस्ट’ ने स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा, ‘‘ज्यादा खून बह जाने की वजह से बई बेहोश हो गए और उसकी दो उंगलियां गायब हैं.’’

लड़के का हाथ खा गया था बाघ


जुलाई 2014 में ब्राजील के चिड़ियाघर में भी एक हादसा हुआ था जब एक बाघ, किशोर का हाथ ही खा गया. 11 साल का लड़का बाघ के बाड़े में हाथ घुसा रहा था और बाघ को छूने की कोशिश कर रहा था. वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह लड़का बाघ को लगातार छेड़ रहा था और फिर बाघ बेहद हिंसक हो गया. चिड़ियाघर प्रशासन और एंबुलेंस तुरंत वहां पहुंच गए जिसके कारण बच्चे की जान बच गई.

बाघ के बाड़े में घुसा युवक


मार्च 2014 में मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक मामला सामने आया था जब चिड़ियाघर में एक युवक बाघ के बाड़े में घुस गया और उसे लड़ाई के लिए ललकारने लगा. यशोवर्घन नाम का ये लड़का खुद को कालभैरव बता रहा था. पता चला कि नशे की हालत में इसने ये हरकत कर डाली थी. हालांकि बाघ ने इस पर हमला नहीं किया बल्कि इसे देख कर इधर उधर भागने लगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: tiger attack circus and zoo
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story न्यूयॉर्क: 'ISIS से प्रेरित था धमाके का आरोपी बांग्लादेशी नागरिक अकायद उल्ला'