उत्तरी जर्मनी: ‘चक्रवात’ आने से 1 की मौत, 30 लोग घायल

By: | Last Updated: Wednesday, 6 May 2015 2:35 PM
Tornadoes sweep across north Germany

बर्लिन: उत्तरी जर्मनी में चक्रवात और तेज हवाओं के चलते 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए और एक व्यक्ति की मौत हो गई. आपातकालीन सेवाओं ने आज बताया कि इस चक्रवात के कारण लोगों के घरों की छतें उड़ गईं, पेड़ गिर गए और कारें पलट गईं.

 

रोस्टोक के उत्तरी पत्तन के नजदीक ब्यूटजो शहर इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. यहां कल मलबे के हवा में उड़ने के कारण एक व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया जबकि कई अन्य को चोटें आई हैं.

 

चक्रवात के प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक 7,800 लोगों का यह कस्बा बुरी तरह प्रभावित हुआ है यहां तक कि स्थानीय अस्पताल भी क्षतिग्रस्त हो गया है और लोग एक स्पोर्ट्स हॉल में अस्थायी रूप से शरण लिए हुए हैं. लोगों को अपना घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा.

 

इस चक्रवात में हमबर्ग शहर में एक 26 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है. उसकी कार के उपर किसी मकान की छत का मलबा आ गिरा था. उसकी गर्भवती गर्लफ्रेंड उसके बगल में बैठी थी और वो भी बुरी तरह घायल हो गई है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Tornadoes sweep across north Germany
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: north Germany Tornadoes
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017