डोनाल्ड ट्रंप ने हिलेरी को याद दिलाया, क्लिटंन-मोनिका का सेक्स कांड

By: | Last Updated: Monday, 28 December 2015 1:55 PM
Trump trolls Hillary, recalls Bill Clinton’s ‘penchant for sexism’

नई दिल्ली: 1998 में बिल क्लिंटन और मोनिका लेंविस्की के सेक्स स्कैंडल की खूब चर्चा हई थी. इसी विवाद की वजह से तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की कुर्सी तक चली गई थी.

अब करीब 18 सालों बाद ये विवाद फिर से उछाला जा रहा है. इस विवाद को हवा दी है अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी में सबसे आगे चल रहे डॉनल्ड ट्रंप ने.

ट्रंप ने अपनी प्रतिद्वंदी और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी क्लिंटन पर हमला करने के लिए इस पुराने मुद्दे का सहारा लिया है. एक ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि हिलेरी क्लिंटन ने एलान किया है कि वो चुनाव प्रचार में अपने पति को उतारने जा रही हैं लेकिन उनके पति को सेक्सिज्म के प्रतीक के तौर पर देखा जाता है, कितना गलत है.

दरअसल हाल ही में एक इंटरव्यू में डॉनल्ड़ ट्रंप को सेक्सिज्म का प्रतीक कहा था. जिसके बाद ट्रंप ने हिलेरी को धमकी भरे अंदाज कहा था कि हिलेरी, आपने सेक्सिज्म का प्रतीक किसे कहा है. मैं महिलाओं की बहुत इज्जत करता हूं सावधान रहिए.

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन 1990 के दशक में एक के बाद एक सेक्स से जुड़े विवादों में रहे थे. राष्ट्रपति पद पर रहते हुए उनका मोनिका लेविंस्की के साथ रिश्ता दुनियाभर में सुर्खियों में था.

अगले साल अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी क्लिंटन डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से प्रबल दावेदार हैं. लेकिन ट्रंप ने बिल क्लिंटन का पुराना विवाद सामने लाकर हिलेरी को मुश्किलो में जरूर डाल दिया है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Trump trolls Hillary, recalls Bill Clinton’s ‘penchant for sexism’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017