ट्यूनीशिया बनाएगा विश्व के सबसे बड़े झंडे का रिकॉर्ड

By: | Last Updated: Monday, 4 May 2015 7:24 AM
Tunisia to set world record for making largest flag

ट्यूनिश: ट्यूनीशिया का नाम जल्द की गिनीज विश्व रिकॉर्ड में शामिल होगा. ट्यूनिशिया में दुनिया का सबसे बड़ा झंडा बनाया गया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, आयोजकों ने बताया कि 1,40,544 वर्गमीटर का झंडा बनाने में 80 किलोमीटर कपड़ा लगा है.

 

यह विशाल झंडा मेनौबा परिसर में झंडे से जुड़ी घटना की प्रतिक्रिया में बनवाया गया है.

 

मेनौबा में एक धार्मिक छात्र ने ट्यूनीशिया के झंडे को नीचे उतार दिया था और उसका विरोध करने का प्रयास करने वाली धर्मनिरपेक्ष छात्रा को धक्का देकर गिरा दिया था.

 

छात्र को रोकने वाली छात्रा खाओला रचिदी को देश के झंडे के लिए साहस के साथ खड़े होने पर ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति ने सम्मानित किया था.

 

पर्यटन मंत्री सल्मा एलोमी ने कहा कि ऐसे आयोजनों से देश के पर्यटन उद्योग को पुनर्जीवित करने में मदद मिलेगी, जो मार्च में बारदो संग्रहालय में हुए आतंकवादी हमले के बाद से बुरी तरह प्रभावित हुआ है. इस हमलें में 21 पर्यटक मारे गए थे.

 

सबसे बड़े झंडे का विश्व रिकॉर्ड आने वाले दिनों में आधिकारिक हो जाएगा.

 

हालांकि इस सबसे बड़े झंडे का हवाई दृश्य नहीं लिया गया क्योंकि आयोजकों को ट्यूनीशिया के अधिकारियों से झंडे की तस्वीरें लेने के लिए ड्रोन या विमान की आधिकारिक अनुमति नहीं मिल पाई थी.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Tunisia to set world record for making largest flag
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017