तुर्की: बंदूकधारी ने कोर्ट में घुस कर वकील को बनाया बंधक

By: | Last Updated: Tuesday, 31 March 2015 4:47 PM

नई दिल्ली: तुर्की के शहर इस्तांबुल में एक बंदूकधारी शख्स ने अदालत में घुस कर वकील को बंधक बनाया और मांग न मानने पर जान से मारने की धमकी दी है.

 

इस्तांबुल की एक अदालत में घुस कर एक बंदूकधारी ने वकील के सिर पर पिस्तौल रखी और जान से मारने की धमकी दी है. शक है कि बंधक बनाने वाला शख्स प्रतिबंधित वामपंथी संगठन रिवॉल्यूशनरी पीपल्स लिबरेशन पार्टी फ्रंट से जुड़ा है.

 

 क्योंकि उसके पीछे डीएचकेपी-सी का झंडा बना है. बंधक बनाए गए वकील मैखमेट सेलिम किरेज 2013 में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान मारे गए लड़के बर्किन एल्वान की मौत के मामले की जांच कर रहे थे. मंगलवार को कोर्ट रूम में इस मामले की जांच को लेकर कार्रवाई चल ही रही थी, तभी यह शख्स यहां घुस गया. उसने मैखमेट सेलिम किरेज के सिर पर पिस्तौल रख दी और जान से मारने की धमकी देने लगा.

 

2013 में 15 साल का एल्वान रोटी खरीदने के लिए अपने घर से निकला था और उसी दौरान उसे आंसू गैस का गोला जा लगा था. 9 महीने तक कोमा में रहने के बाद बर्किन एल्वान की पिछले दिनों मौत हो गई. इसके खिलाफ इस्तांबुल में जमकर प्रदर्शन हुए थे.

 

दुनिया का आठवां सबसे खतरनाक देश है पाकिस्तान: रिपोर्ट

यमन: भारतीयों को सुरक्षित निकलवाने जिबूती गए वी.के.सिंह, सऊदी भी करेगा मदद

चीन के चोंगकिंग शहर पहुंचा सोलर इंपल्स विमान 

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: turky gunman
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: gunman Turkey
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017