Two Indians are arrested with explosive in Nepal । नेपाल में विस्फोटकों के साथ दो भारतीय गिरफ्तार हुए

नेपाल में विस्फोटकों के साथ दो भारतीय गिरफ्तार हुए

नेपाल में संसदीय एवं प्रांतीय चुनावों के दूसरे चरण के मतदान से पहले काठमांडू में हथियारों और विस्फोटकों दो भारतीय गिरफ्तार.

By: | Updated: 02 Dec 2017 09:30 AM
Two Indians are arrested with explosive in Nepal

प्रतीकात्मक तस्वीर (picture credit/google maps)

काठमांडू: नेपाल में संसदीय एवं प्रांतीय चुनावों के दूसरे चरण के मतदान से पहले काठमांडू में हथियारों और विस्फोटकों की तस्करी के मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया जिनमें दो भारतीय हैं.

पुलिस ने बताया कि असम के रहने वाले राजू मिश्रा (23) और पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी के रहने वाले 31 वर्षीय मोहम्मद फरमान अली को एक सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस ने काठमांडू से 70 किलोमीटर दूर धादिंग जिले में काकडभित्ता से काठमांडू जा रही एक बस से एक प्रेशर कुकर और सॉकेट बम समेत विस्फोटक तत्वों को भी जब्त कर लिया है.

गिरफ्तार किये गये लोगों को जिला पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है. पुलिस ने कहा कि विस्फोटक सामग्री भारत से काठमांडू ले जाने में भारतीय शामिल थे.

पुलिस ने काठमांडू के नुवाकोट के 31 वर्षीय रामेश्वर रिजल को 154 ग्राम विस्फोटक के साथ और अरघाखाची जिले के शालीकराम खनल (60) को एक पिस्तौल एवं सात राउंड कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार किये गए अन्य लोगों में 41 साल का किशन श्रेष्ठ और 29 साल का केवल करकी भी है. दोनों पूर्वी नेपाल के धारण से हैं. उनके पास से अनेक विस्फोटक, 15 बोतल नारकोटिक ड्रग डायलेक्स और 1.13 लाख रुपए नकदी जब्त की गयी है.

इस बीच कल शाम काठमांडू के पास ललितपुर जिले के कुपनडोल में एक आईईडी फट गया. इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Two Indians are arrested with explosive in Nepal
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पाकिस्तान: कटासराज मंदिर के अंदर से मूर्तियां गायब, SC ने मांगा जवाब